कानून व्यवस्था

CRIME; महादेव एप के तीन आरोपियों की न्यायिक रिमांड 20 दिसंबर तक बढ़ी, ईडी के अफसरों ने भी की पूछताछ

रायपुर, आनलाइन महादेव बेटिंग एप के तीन आरोपियों निलंबित एएसआइ चंद्रभूषण वर्मा, आरक्षक भीम सिंह यादव और कार ड्राइवर असीम दास की न्यायिक रिमांड कोर्ट ने 20 दिसंबर तक बढ़ा दी है। रायपुर सेंट्रल जेल में बंद तीनों आरोपियों की 14 दिन की न्यायिक रिमांड खत्म होने पर शुक्रवार को विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत ने मामले की सुनवाई करते हुए उनकी न्यायिक रिमांड बढ़ाने का फैसला सुनाया। अब तीनों को 20 दिसंबर को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

महादेव एप आनलाइन सट्टेबाजी मामले में सेंट्रल जेल में बंद पांच आरोपियों से शुक्रवार को ईडी के अधिकारियों ने करीब एक घंटे तक पूछताछ की। ईडी की छह सदस्यीय टीम सुबह जेल पहुंची और निलंबित एएसआइ चंद्रभूषण वर्मा, सतीश चंद्राकर, आरक्षक भीम सिंह यादव, असीम दास, अनिल दम्मानी और सुनील दम्मानी से करीब एक घंटे तक पूछताछ की। बताया जा रहा है कि महादेव एप के प्रमोटर रवि उप्पल की दुबई से गिरफ्तारी के बाद ईडी के अधिकारी सक्रिय हो गए हैं। रवि उप्पल को दुबई से मुंबई लाने के बाद ईडी की टीम उसे रिमांड पर लेकर छत्तीसगढ़ आएगी। संभावना जताई जा रही है कि रवि उप्पल के सामने जेल में बंद आरोपियों को बैठाकर पूछताछ की जाएगी। इसी सिलसिले में शुक्रवार को इन आरोपियों से ईडी की टीम ने अलग-अलग पूछताछ कर भिलाई, रायपुर सहित छत्तीसगढ़ के अन्य शहरों में फैले सट्टेबाजी के करोड़ों के कारोबार से जुड़े लोगों के बारे में जानकारी ली।

छत्तीसगढ़ के साथ महाराष्ट्र में भी अपराध दर्ज

गौरतलब है कि महादेव बेटिंग एप मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा है। छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र में इस मामले में अपराध भी दर्ज हुए हैं। ईडी ने मनी लांड्रिंग एक्ट में निलंबित पुलिस अधिकारी चंद्रभूषण वर्मा, आरक्षक भीमसिंह यादव और असीम दास को गिरफ्तार किया है। तीनों अभी जेल में बंद हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button