राज्यशासन

PROTOCOL;आरएसएस दफ्तर में जूते उतारकर बैठे आईपीएस अधिकारी

रायपुर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के राजधानी स्थित राज्य कार्यालय में जूते उतारकर सोफे पर बैठे तीन वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की फोटो इंटरनेट मीडिया में खूब प्रसारित हो रही है। तीन अधिकारी पूरी वर्दी में तो दिखे, लेकिन जूता पहने हुए नहीं थे।

सूत्रों के मुताबिक तीनों आइपीएस अधिकारियों को जूते उतारकर दफ्तर में प्रवेश करने को कहा गया था। आरएसएस दफ्तर में एडीजी एवं डीआईजी स्तर के तीन अफसर मुलाकात करने पहुंचे थे। हालांकि इसकी साफ वजह सामने नहीं आई है कि आला अधिकारियों के आरएसएस दफ्तर जाने की वजह क्या थी, लेकिन वर्दी में जूते उतारकर बैठने की फोटो पर इंटरनेट मीडिया पर कई प्रकार से कमेंट किए जा रहे हैं।

प्रांत प्रचारक से मुलाकात करने पहुंचे थे अधिकारी

किसी ने इसे प्रोटोकाल का उल्लंघन बताया तो किसी ने कहा कि सम्मान में जूते उतारकर प्रवेश करने में प्रोटोकाल का उल्लंघन नहीं है। जूते उतारकर बैठने के मामले में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों ने अधिकृत बयान देने से मना कर दिया। जानकारी के मुताबिक आईपीएस अधिकारी प्रांत प्रचारक प्रेम शंकर सिदार से मुलाकात करने पहुंचे हुए थे। हालाकि प्रांत संचालक के साथ इनकी मुलाकात के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रशासनिक स्तर पर प्रदेश में जल्द ही बड़े बदलाव हो सकते हैं। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही आला नौकरशाहों की जिम्मेदारियों में तब्दीलियां होने की ख़बरें हैं। इसमें पुलिस महकमे में भी आमूलचूल परिवर्तन होना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button