Travel

TOURISM;लोकसभा चुनाव से पहले रामलला के दर्शन करने अयोध्या जाएंगे छत्‍तीसगढ़ से पांच हजार श्रद्धालु

रायपुर,  अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के लोकार्पण के बाद रामलला के दर्शन करने का सिलसिला शुरू होगा। छत्तीसगढ़ से पांच हजार लोग पांच फरवरी को रामलला के दर्शन करने के लिए स्पेशल ट्रेन से चार फरवरी को रवाना होंगे। इन श्रद्वालुओं के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ ही कई सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी भी अयोध्या जाएंगे।

अयोध्या स्थित श्रीराम मंदिर में रामलला के दर्शन करने के लिए रायपुर समेत धमतरी, बलौदाबाजार, महासमुंद, दुर्ग, भिलाई के अलावा प्रदेशभर से बड़ी संख्या में श्रद्वालु जाने की तैयारी कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ के अध्यक्ष सैय्यद अनवर ने बताया कि रायपुर से सीधे अयोध्या के लिए फिलहाल यात्री बस की सुविधा नहीं है। यहां से अंबिकापुर फिर वहां से रेणूकोट, वाराणसी होते हुए अयोध्या के लिए कई यात्री बसें संचालित हो रही हैं। कोरबा और बिलासपुर से भी मेल के जरिए बस की सुविधा है। 22 जनवरी को होने जा रहे श्रीराम मंदिर के लोकार्पण के बाद रायपुर से सीधे कई स्पेशल बस चलाने की तैयारी है। इसके लिए परमिट आदि की व्यवस्था की जा रही है। यात्रियों की संख्या को देखते हुए बसों की संख्या बढ़ाई जा सकती है। सरकार बनाने पर भाजपा ने ले जाने का किया था वादा

भाजपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में वादा किया है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने पर यहां के लोगों को अयोध्या में रामलला के दर्शन कराए जाएंगे। अब चूंकि प्रदेश में भाजपा की सरकार बन गई है ऐसे में आने वाले समय में भाजपा अपने वादे के मुताबिक प्रदेश के लोगों को रामलला के दर्शन कराने के लिए अयोध्या भेजेगी। इसके पहले भी जब प्रदेश में भाजपा की सरकार थी तो बुर्जुगों को तीर्थयात्रा पर भेजा जाता था।

पांच फरवरी को रवाना होंगे श्रद्धालु

छत्तीसगढ़ के रहवासी रामलला के दर्शन करने के लिए पांच फरवरी को अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेन से रायपुर स्टेशन से रवाना होंगे। आरएसएस से जुड़े घनश्याम चौधरी और धवल शाह ने बताया कि अयोध्या में टेंट सिटी में पांच हजार लोगों के रहने की व्यवस्था है। ऐसे में एक बार में दो राज्यों के लोगों को बुलाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ से भी बड़ी संख्या में लाने के लिए राम मंदिर ट्रस्ट ने कहा है। इसके लिए यहां से स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की जा रही है, जो लोग भी यहां से स्पेशल ट्रेन से जाएंगे, सबको अपना खर्च खुद वहन करना है। वहां पर रहने और खाने की व्यवस्था निश्शुल्क रहेगी। छत्तीसगढ़ के साथ उसी तिथि पर मालवा प्रांत से ढाई हजार लोग जाएंगे। इन सबको टेंट सिटी में ठहराया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button