Travel

ALERT;पुरी जगन्नाथ धाम में अचानक मिली सुरंग से मचा हड़कंप, सरकार एवं प्रशासन से जांच की मांग,आखिर क्‍या है इसका राज?

 पुरी,  प्रदेश भर में पुरी जगन्नाथ धाम में निर्मित मंदिर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह को लेकर चल रही चर्चा के बीच मिली एक सुरंग को लेकर स्थानीय लोगों का कौतूहल बढ़ गया है। श्रीक्षेत्र पंच तीर्थ से प्राचीन इंद्रद्युम्न मंदिर तक यह सुरंग दिखाई दे रही है। सुरंग 20 से 30 मी लंबी होने का अनुमान किया जा रहा है। सुरंग के बारे में पता चलने के बाद लोगों ने इस पर अधिक अनुसंधान कर सच्चाई बाहर करने की मांग की है।

सुरंग को लेकर हो रहीं तरह-तरह की चर्चा

जानकारी के मुताबिक, पुष्करिणी (तालाब) का पुनरुद्धार कार्य चल रहा था। पुष्करिणी (तालाब) का पानी सूख जाने के बाद नाले के आकार किया सुरंग दिखाई दी है। इसे लेकर अब शहर में कई तरह की चर्चाएं हो रही है।

स्थानीय लोगों ने सुरंग के अंदर बस डालकर इसकी लंबाई मापने का प्रयास किया गया है। लोगों का कहना है कि फिलहाल इसकी लंबाई 20 से 30 फुट होने का अनुमान है, लेकिन अगर इसकी सही से जांच की जाए तो यह अधिक भी हो सकती है।

बुद्धिजीवी वर्ग का यह है कहना

शहर के बुद्धिजीवी वर्ग का कहना है कि जगन्नाथ धाम में विभिन्न तालाबों से जल निष्कासन के लिए बहुत पहले से मूसा नदी को नाले से संयोग किया गया था। पंडित हरिशंकर मिश्र ने कहा है कि यह उसी का हिस्सा हो सकता है। इस नाले के माध्यम से पास में मौजूद जमीनों में जल सिंचाई का काम किया जाता था। स्थानीय लोग भी कुछ इसी तरह की बातें कर रहे हैं।

यहां उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी पुरी के गंगा माता मठ में एक सुरंग होने की बात पता चली थी। ऐसे में कुछ लोगों ने इसकी सच्चाई जानने के लिए सरकार से अनुरोध किया है। सुरंग को लेकर शहर में नाना प्रकार की चर्चा हो रही है और लोग सरकारी एवं प्रशासन से इसकी सच्चाई जानने के लिए जांच करने की मांग किए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button