Travel

अब इन पांच रिसार्ट में खुलेंगे बार; पर्यटकों को हर ब्रांड की मिलेगी शराब

रायपुर, छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल अपने रिसार्ट में पर्यटकों को शराब की सुविधा शुरू करने की तैयारी कर रहा है। पर्यटकों की मांग पर पर्यटन विभाग रिसार्ट में ही अलग से बार बनाने का प्रस्ताव तैयार कर लिया है। इसके लिए राज्य सरकार से अनुमति मांगी गई है, जो मिल चुकी है।

विभाग ऐसे पांच रिसार्ट का चयन किया है जहां पर पर्यटकों की अच्छी खासी भीड़ पहुंचती है। प्रयोग के तौर पर पहले चरण में दंडामी लग्जरी रिसार्ट चित्रकोट, कोईनार हाइवे ट्रीट कुनकुरी जशपुर, शैला टूरिस्ट रिसार्ट मैनपाट, हरेली इको रिसार्ट बारनवापारा और बैगा एथनिक रिसार्ट सरोदा दादर चिल्फी घाटी शामिल हैं।

मई के अंत से शुरू हो जाएगी सुविधा

यहां पर पर्यटकों की तरफ से अच्छा रिस्पांस मिलने के बाद विभाग शेष रिसार्ट में भी बार खोलने पर विचार करेगा। इन पांच रिसार्ट में बार खोलने के लिए विभाग की तरफ से गाइडलाइन तैयार की जा रही है कि बार में पयर्टकों को किस तरह की सुविधाएं देनी हैं। मई के अंत या जून से बार की सुविधा हो मिलने लगेगी।

25 से 30 प्रतिशत महंगी मिलेगी शराब

रिसार्ट में सभी तरह की बीयर और वाइन मिलेगी। विभाग की तरफ से अभी रेट तय नहीं किया गया, लेकिन अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक बड़े-बड़े होटल्स की बार की तरह यहां पर भी पर्यटकों को 25 से 30 प्रतिशत महंगी शराब मिलेगी। शराब पीने के बाद पर्यटक यदि सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाता है तो उसकी भरपाई भी करनी पड़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button