Travel

TOURISM; सड़क से मात्र 2 घंटे की दूरी पर पहुंचे विदेश, पहाड़ और झीलों के बीच मनाए नया साल

गोरखपुर, नए साल की शुरुआत होते ही लोग सेलिब्रेशन के लिए नई जगह और नए तरीके खोजना शुरू कर देते हैं. कुछ लोग पहाड़ों में सुकून से न्यू ईयर सेलिब्रेट करना चाहते हैं. तो कुछ लोग एडवेंचर तरीके से गोरखपुर से मात्र 2 घंटे की दूरी पर दूसरे देश में आप यह सब कुछ कर सकते हैं. बेहतर होगी जगह… खास होगी सुविधा…. पहाड़ों की खूबसूरत वीदियों में आप अपने न्यू ईयर को सेलिब्रेट कर सकते हैं. गोरखपुर से 2 घंटे की दूरी पर आप अपने सुविधा से नेपाल पहुंच सकते हैं. वहां न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं.

नेपाल पहाड़ियों से घिरा वह खूबसूरत देश है. न्यू ईयर मनाने के लिए यहां खास कई ऐसी जगह है. जो आपके सेलिब्रेशन को दोगुना कर देगी. गोरखपुर से अपनी कार से जाने में 2 घंटे की दूरी और बॉर्डर पर भंसार बनवाने के बाद, आप नेपाल में एंट्री कर जाएंगे. ट्रेन से गोरखपुर रेलवे स्टेशन से डेमू ट्रेन पड़कर आप सोनौली पहुंच जाएंगे. या फिर बस स्टेशन से बस आपको सीधे सुनौली छोड़ेगी. वहां पहुंचने के बाद नेपाल के खास ऐसे 5 जगह हैं. जहां आप न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं.

सुपा देवराली
नेपाल में घूमने के लिए ‘सुपा देवराली’ एक बेहतर डेस्टिनेशन हो सकता है. यहां पहाड़ों के ऊपर एक मंदिर है. जहां माता विराजमान है. यहां पहुंचने के लिए आपको बस से 150 से 200 किराए देने होंगे. फिर यहां दर्शन करने के साथ वहां बने रिजॉर्ट पर आप रुक सकते हैं.

पोखरा
नेपाल बॉर्डर पर पहुंचने के बाद पहाड़ों के बीच पानी व झीलों का मजा आप ले सकते हैं. यहां न्यू ईयर मनाना आपके लिए बेहतर डेस्टिनेशन होगा. बॉर्डर से यहां पहुंचने के बाद आप अपनी गाड़ी से या बस से यहां पहुंच सकते हैं. यहां पर पहाड़ों के बीच बहती पानी और उसकी आवाज आपको सुकून देगी. यहां के रेस्टोरेंट भी और यहां के लोगों के बीच आपका न्यू ईयर सेलिब्रेशन बेहतर होगा.

नागरकोट
नेपाल में ‘नागरकोट’ एक ऐसा डेस्टिनेशन है. जो पहाड़ों के बीच में होने का आपको एहसास कराएगा. काठमांडू से 35 किलोमीटर की दूरी पर यह डेस्टिनेशन बेहतर होगा. यहां पहुंचने के लिए आपको बस मिलेंगे. न्यू ईयर सेलिब्रेट करते समय आपको अलग फील होगा. नागरकोट से माउंट एवरेस्ट और हिमालय की ऊंची चोटियों को देखा जा सकता है. यहां भी आप जाकर अपने परिवार के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button