कानून व्यवस्था

CRIME; पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर की थी पति की हत्या, दोनों गिरफ्तार

अंबिकापुर, सरगुजा के सूरजपुर जिला मुख्यालय से सटे नमदगिरी गांव में बुधवार को एक युवक का संदिग्ध हालत में शव मिलने के मामले में हत्या की पुष्टि होते ही एक्शन में आई कोतवाली पुलिस ने 24 घंटे में अंधे कत्ल का राजफाश करते हुए मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। प्यार में रोड़ा बन रहे पति को रास्ते से हटाने पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची थी।

बुधवार को सुबह नमदगिरी निवासी विजय नामक युवक खेत तरफ गया था। उसी दौरान उसने गांव के ही सोहन सिंह गोंड़ के खेत में एक युवक का शव पड़ा देखा था। उसकी पहचान गांव के ही सुनील कुमार देवांगन पिता रामनाथ देवांगन 30 वर्ष के रूप में की थी। कोतवाली पुलिस ने संदेह के आधार पर मृतक के पड़ोसी रामकुमार केवट पिता गोपाल केवट 32 वर्ष को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

पूछताछ में उसने उसकी पत्नी के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया। उसने स्वीकार किया कि मृतक सुनील की पत्नी लक्ष्मी देवांगन 29 वर्ष से उसका प्रेम संबंध था। वह इस बात को लेकर अपनी पत्नी से विवाद करता था। यही कारण है कि उन्होंने मंगलवार की रात 11 बजे अर्धनिंद्रा अवस्था मे गमछा से गला दबाकर सुनील देवांगन की हत्या कर दी। उसके बाद शव को खेत मे ले जाकर फेंक दिया था। जिस पर पुलिस ने मृतक की पत्नी लक्ष्मी देवांगन को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसने भी उक्ताशय की पुष्टि की।

पुलिस ने आरोपी रामकुमार केवट व मृतक की पत्नी लक्ष्मी देवांगन को धारा 302, 201, 34 के तहत गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त गमछा समेत खून लगा स्वेटर, बेडशीट, चद्दर व मोबाइल जब्त कर न्यायलय में पेश किया। जहां से दोनो को जेल भेज दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button