कानून व्यवस्था

HONEY BEE; मधुमक्खियों का आतंक, स्कूली बच्चों सहित 35 लोगों को काटा, मची अफरातफरी

धमतरी, धमतरी जिले के  बेलरगांव के बस स्टैंड, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व स्कूल के पास स्थित पीपल पेड़ पर लटक रहा मधुमक्खियों का छत्ता अब ग्रामीणों के लिए जानलेवा हो चुका है। मधुमक्खियों के हमले से 35 ग्रामीण व विद्यार्थी घायल हुए है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। ग्रामीणों में भारी दहशत है, लेकिन मधुमक्खियों को हटाने फिलहाल शासन की ओर से कोई पहल शुरू नहीं हुई है।

वनांचल क्षेत्र के तहसील मुख्यालय बेलरगांव में 17 जनवरी को दोपहर बस स्टैंड, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और शासकीय माध्यमिक स्कूल के पास स्थित पीपल पेड़ पर लटक रहे छत्तों पर बैठे हजारों मधुमक्खियों ने एक साथ वहां पर खेल रहे विद्यार्थी व आसपास उपस्थित ग्रामीणों पर हमला बोल दिया। हादसा से उपस्थित लोगों में हड़कंप मच गया। महिला-पुरूष व छात्र-छात्राएं जान बचाने जिसको जहां मिले, वहां इधर-उधर भागे। वहीं स्कूल, अस्पताल और बस स्टैंड के पास उपस्थित लोगों में हड़कंप मच गया।

मधुमक्खियों से बचने सभी दुबक गए। घायल महिला-पुरुष ग्रामीण और छात्र-छात्राओं को मधुमक्खी काटते रहे। घायल लोग अपने ऊपर चढ़े मधुमक्खियों को किसी तरह हटाए। कुछ समय बाद जब वहां मधुमक्खियों की झुंड भाग निकले, तो घायलों को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेलरगांव में भर्ती कराकर उपचार किया गया। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button