विधानसभा

ASSEMBLY; लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला बोले- एक साल में सभी विधानसभा की कार्यवाही होगी डिजिटल

रायपुर , भारत के लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि संसदीय परंपरा की जानकारी के लिए यह प्रबोधन कार्यक्रम जरूरी है। आज डिजिटल युग में संसद की कार्यवाही हम डिजिटल देख सकते हैं। हम एक साल में सभी विधानसभा की कार्यवाहियों को एक प्लेटफॉर्म पर लाएंगे। हमने लोकसभा की कार्यवाहियों को डिजिटल कर दिया।

छत्तीसगढ़ विधानसभा में आयोजित दो दिवसीय प्रबोधन कार्यक्रम में शामिल होने से पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने रायपुर में मीडिया से बातचीत में यह बात कही। इसके बाद छत्तीसगढ़ विधानसभा में आयोजित दो दिवसीय प्रबोधन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के इस प्रबोधन कार्यक्रम में आप सभी को मेरा अभिवादन, जय जोहार।

छत्तीसगढ़ प्रदेश अपनी प्राकृतिक संपदा, सौंदर्य, यहां की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक समृद्धि का प्रतीक रहा है। प्रदेश छोटा है, लेकिन विविधताएं बहुत हैं, यहां के पुरातत्व, संस्कृति, जनजातीय, लोकाचार पूरे देश को प्रभावित करते हैं। छत्तीसगढ़ की विशेष रूप से जीवंत कला, यहां के शिल्प, लोकगीत और नृत्य पूरे देश के लिए आकर्षण है, छत्तीसगढ़ और यहां के पुरातत्व संपत्ति को देखने के लिए देश भर और कई देशों के लोग यहां आते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button