Business

SpiceJet भी शुरू करेगी आठ शहरों से अयोध्या के लिए फ्लाइट्स, जानिए रूट और टाइमिंग

नई दिल्‍ली. रामनगरी अयोध्‍या में 22 जनवरी को प्राण-प्रतिष्‍ठा होगी. प्राण-प्रतिष्‍ठा के बाद अयोध्‍या में रामलला के दर्शन के लिए देशभर से बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु आएंगे. इसी को देखते हुए अब अयोध्‍या को देश के हर कोने से हवाई और रेल मार्ग से जोड़ा जा रहा है. कई एयरलाइंस कंपनियों ने अयोध्‍या के लिए देश के अलग-अलग शहरों से फ्लाइट्स शुरू करने का ऐलान किया है. इसी कड़ी में अब स्‍पाइजेट ने भी देश के आठ शहरों से अयोध्‍या के लिए सीधी फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की है.

स्‍पाइसजेट दिल्ली, अहमदाबाद, जयपुर, पटना, दरभंगा, चेन्नई, मुंबई और बेंगलुरु से सीधी उड़ानें शुरू करेगी. सभी फ्लाइट्स का संचालन 1 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएगा. वहीं, 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए स्पाइसजेट ने पहले ही दिल्ली से अयोध्या के बीच 21 जनवरी को एक स्पेशल फ्लाइट संचालित करने की घोषणा की थी. राम मंदिर कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को 21 जनवरी को स्पाइस जेट का स्पेशल विमान दिल्ली अयोध्या के बीच उड़ान भरेगा.

इंडिगो, एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की भी मिलेगी सेवाएं
देश की सबसे बड़ी एयरलाइंस कंपनी इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस ने भी अलग-अलग शहरों से अयोध्या के लिए उड़ान शुरू करने की घोषणा कर चुकी है. इंडिगो दिल्ली, अहमदाबाद और मुंबई से अयोध्या के लिए फ्लाइट्स चलाएगी. इंडिगो की दिल्‍ली-अयोध्‍या उड़ान छह जनवरी से शुरू भी हो चुकी है. यह फ्लाइट 11:55 बजे दिल्‍ली से चलती है. इसी तरह हर सप्‍ताह के मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को इंडिगो अहमदाबाद से अयोध्‍या के लिए भी एक फ्लाइट चला रही है. यह 9:10 बजे अहमदाबाद से उड़ान भरती है. वहीं, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने भी दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद से अयोध्या के बीच फ्लाइट्स शुरू करने का ऐलान कर चुकी है.

अकासा एयर की भी मिलेगी फ्लाइट
अकासा एयर ने भी अयोध्या के लिए फ्लाइट्स शुरू करने की घोषणा की है. एयरलाइंस पुणे से अयोध्या वाया दिल्ली के बीच फ्लाइट शुरू करने जा रही है. पुणे से अयोध्या के बीच इस फ्लाइट की शुरुआत 15 फरवरी 2024 से होगी. अकासा की उड़ान पुणे से सुबह 8.50 मिनट से फ्लाइट उड़ान भरकर यह दिन में 12.55 मिनट पर अयोध्या पहुंचेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button