कानून व्यवस्था

INCOME TAX; पूर्व मंत्री के करीबी नेता भी आयकर छापे की चपेट में, चार नए ठिकानों में जांच शुरू

रायपुर , पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के साथ ही बिल्डर व उद्योगपतियों के ठिकानों पर तीन राज्यों की संयुक्त आयकर टीम की बुधवार से चल रही जांच आज भी जारी है। विभागीय सूत्रों के अनुसार तीसरे दिन आयकर टीम ने पूर्व मंत्री भगत के दो समर्थकों को घेरा और उनके ठिकानों पर भी दबिश दी। विभाग ने अब तक की जांच में 2.5 करोड़ की ज्वेलरी और 2.5 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं। शुक्रवार को आयकर अफसरों को 12 लाकर मिले, जिनमें से छह खोले गए।

आयकर सूत्रों का कहना है कि शनिवार देर रात या रविवार सुबह तक जांच पूरी होने की संभावना है। आयकर विभाग की जांच बुधवार सुबह से रायपुर, अंबिकापुर, लुंड्रा, दुर्ग, भिलाई के 45 ठिकानों पर शुरू हुई। इनमें से पांच ठिकानों की जांच गुरुवार को पूरी हुई।

चार नए ठिकानों में शुरू की जांच

इन ठिकानों से मिले इनपुट के आधार पर शुक्रवार को चार नए ठिकानों में जांच शुरू की गई। इनमें से दो अंबिकापुर निवासी कांग्रेस नेता और वन ठेकेदार राजेश अग्रवाल व मैनपाट के नर्मदापुर निवासी कांग्रेस नेता और राज्य गो सेवा आयोग के पूर्व सदस्य अटल बिहारी यादव हैं, जिनके घर पर भी दबिश दी गई। ये पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के समर्थक बताए जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार भगत के यहां छापे में आइटी टीम को अग्रवाल और यादव के संबंध में इनपुट मिले थे, जिसके आधार पर दोनों के यहां जांच की जा रही है। वहीं, राजनांदगांव में एक ब्रोकर के यहां भी आयकर ने दबिश दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button