कानून व्यवस्था

SUICIDE;कोटा में छत्तीसगढ के कोचिंग स्टूडेंट ने की खुदकुशी, JEE रिजल्ट के बाद फंदे पर लटका, माता-पिता का नहीं उठाया फोन

कोटा, राजस्थान के कोटा में एक बार फिर कोचिंग स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया। छत्तीसगढ़ का रहने वाला स्टूडेंट पिछले 2 साल से कोटा में रहकर जेईई की तैयारी कर रहा था। सोमवार रात जेईई का रिजल्ट आया था। उसके बाद स्टूडेंट ने फंदे पर लटककर जान दे दी।

जानकारी अनुसार स्टूडेंट शुभकुमार चौधरी (16) महावीर नगर प्रथम इलाके में हॉस्टल में रहता था। डीएसपी भवानी सिंह ने बताया कि स्टूडेंट 12 वीं में पढ़ाई करता था। हाल ही में स्टूडेंट ने जेईई का एग्जाम दिया था। रात को जेईई की रिजल्ट आया था। सुबह पैरेंट्स ने फोन किया था। स्टूडेंट ने फोन नहीं उठाया। तब वार्डन को कॉल किया। वार्डन ने गेट को धक्का देकर खोला तो स्टूडेंट पंखे पर फांसी के फंदे से लटका हुआ था।

स्टूडेंट दो साल से कोटा में ही रह रहा था। उसने 11वीं की पढ़ाई भी यहां से की थी। अभी सुसाइड का कारण सामने नहीं आया है। ये भी पता नहीं लगा, उसके कितने नम्बर आए। जवाहर थाना पुलिस ने शव को उतारकर हॉस्पिटल लेकर गए।

डेढ माह में सुसाइड का चौथा मामला

– 2 फरवरी को यूपी के गोंडा जिले के रहने वाले नूर मोहम्मद (27) ने सुसाइड किया था। नूर मोहम्मद चेन्नई कॉलेज से बीटेक कर रहा था। कोटा में रहकर ऑन लाइन पढ़ाई करता था।

– 31 जनवरी को कोटा के बोरखेड़ा में रहने वाली निहारिका (18) ने सुसाइड कर लिया था। वह जेईई की तैयारी कर रही थी। उसने सुसाइड नोट में लिखा था- ‘मम्मी पापा मैं जेईई नहीं कर पाई, इसलिए सुसाइड कर रही हूं। मैं एक लूजर हूं, मैं अच्छी बेटी नहीं हूं। सॉरी मम्मी-पापा यही लास्ट ऑप्शन है’।

– 24 जनवरी को यूपी के मुरादाबाद का रहने वाले मोहमद जैद (19) ने आत्महत्या की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button