कला-साहित्य

ELECTION; छत्तीसगढ़ सिन्धी पंचायत के चुनाव के लिए मतादाता सूची का प्रकाशन 22 फरवरी को,मतदान 3 मार्च को

रायपुर, छत्तीसगढ़ सिन्धी पंचायत के त्रेवार्सिक चुनाव की विधिवत प्रिक्रिया आज प्रारंभ हुई मतदाता सूची का प्रथम प्रकशन आज विधिवत रूप से शक्तिधाम में किया गया प्रदश भर की 84 पंचायतों ने अपनी सदस्यता का नवीनीकरण कराया वहीँ 310 मेम्बर समाज व पंचायतों के प्रमुख प्रारंभ से ही आजीवन सदस्य हैं। कुल मिलकर इस चुनाव में परेश के 654 मतदाता मतदान में हिस्सा लेंगे |

आज मतदाता सूची के प्रथम प्रकाशन के बाद दावा आपत्ति 20 और 21 फ़रवरी तक सुनवाई की जाएगी 22 फ़रवरी को मतदाता सूचि का अंतिम प्रकाश होगा 23 एवं अध्यक्ष पद हेतु नाम निर्देशन फार्म लेने की तिथि 23 एवं 24 फरवरी को व वैध नाम निर्देशन की जांच एवं घोषणा 25 फ़रवरी को होगी 27 को नाम निर्देशन फार्म वापस लिए जायेंगें ।वहीँ उम्मीदवारों की घोषणा होगी और 03 मार्च को मतदान प्रातः 11 बजे से शाम 04 बजे तक होगा। मतदान सिर्फ अध्यक्ष पद के लिए ही होगा।

मतदान श्री शक्तिधाम भवन, गली नं.07, तेलीबांधा में होगा मतों की गिनती के बाद परिणाम की घोषणा की जाएगी तथा 03 बजे से 05 बजे तक मतदान स्थल शक्तिधाम पर चुनाव अधिअकरी चुनाव कार्यालय में उपस्थित रहेंगे। यह जानकारी मुख्य चुनाव अधिकारी श्रीचंद सुन्दरानी, सहायक चुनाव अधिकारी बलराम आहूजा कांकेर, अशोक मालानी रायपुर, शिव ग्वालानी रायपुर, श्रीमती भावना कुकरेजा रायपुर ने दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button