जिला प्रशासन

ACTION; पूर्व नगरीय प्रशासन मंत्री की पत्नी के कब्जे पर की निगम ने सीलबंदी की कार्रवाई,भवन की साज-सज्जा देख फटी रह जाएंगी आंखें

रायपुर, रायपुर नगर निगम के अमले ने शताब्दी नगर स्थित राजश्री सद्भावना सदन को 72 घंटे के नोटिस के बाद आज सीलबंदी की कार्रवाई की है. नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष मिनाल चौबे ने पूर्व मंत्री शिव डहरिया की पत्नी पर सामुदायिक भवन पर कब्जा करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद आज निगम ने सीलबंदी की कार्रवाई की है.

बताया जा रहा है कि भवन की साज-सज्जा पर लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपए खर्च किया गया था. आवंटन नहीं होने के बावजूद पूर्व मंत्री की पत्नी ने भवन पर कब्जा किया था. इसी क्षेत्र में मंत्री शिव डहरिया का निजी आवास भी होना बताया जा रहा है.

रायपुर नगर निगम के जोन कमिश्नर दिनेश कोसरिया ने बताया कि नियमानुसार आवंटन नहीं हुआ था इसलिए सीलबंद कार्रवाई की गई है. निगम की ओर से भवन में जो सामान लगाया गया था, उसका मिलान किया गया है. टीवी, सोफा, फ़्रीज, वॉशिंग मशीन, एसी, कूलर, पंखा सहित अन्य लग्जरी सामान को सही सलामत अपने कब्जे में ले लिया गया है. पुलिस बल की मौजूदगी में सामुदायिक भवन को सील करने की कार्रवाई हुई है.

रायपुर नगर निगम की सामान्य सभा में मुद्दा उठने के बाद 72 घंटे के भीतर भवन खाली करने के लिए नोटिस जारी हुआ था. अब सवाल यह है कि जब आधिकारिक रूप से आवंटन नहीं हुआ था, तो निगम ने तीन करोड़ रुपए भवन पर क्यों खर्च किया. इस मामले में सभापति प्रमोद दुबे ने 15 दिनों के भीतर रिपोर्ट मांगी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button