कानून व्यवस्था

MURDER; कैंची से वारकर बीबी की हत्या,पत्नी ने कहा- मैं यहां कपड़े धोने नहीं आई हूं,गुस्‍से में पति ने ले ली जान

रायपुर, छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के खरोरा नगर थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत केसला वार्ड क्रमांक 20 शांति नगर में हत्या का एक सनसनीखेतज मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति ने अपनी दूसरी पत्नी तीजन बाई देवांगन के गले में कैंची मारकर हत्या कर दी है। पत्नी की हत्या करने के बाद पति ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

जानकारी अनुसार आरोपी यज्ञबल देवांगन ढाबा में खाना बनाने का काम करता था। उसकी पहली पत्नी की 2019 में बीमारी के कारण मौत हो चुकी थी। पहली पत्नी से दो बच्चियां हैं। इसके बाद उसने तीजन बाई देवांगन से दूसरी शादी की। उससे एक लड़का है, जिससे आए दिन घरेलू लड़ाई-झगड़ा लगातार चल रहा था।

वारदात वाली सुबह मृतका का पति अपनी पत्नी को कपड़े धोने के लिए कहा। पत्नी यह सुनते ही आवेश में आ गई और पलट कर पति से कहा- मैं यहां कपड़ा धोने नहीं आई हूं। विवाद बढ़ गया। पति ने आवेश में आकर सामने पड़ी कैंची से पत्नी के गले में ताबड़तोड़ वार कर दिया। मौके पर पत्नी की घायल हो कर गिर गई। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

तीजन बाई देवांगन घर में ही लहंगा सिलाई का काम करती थी। बाहर से कपड़ा लाकर सिलाई कर अपनी जीवकोपार्जन करती थी और पति खाने बनाने का काम करता था। आरोपी यज्ञबल देवांगन ने बताया कि घर का ज्यादातर काम मेरी मां किया करती थी। उसकी तबीयत खराब है, जिसके कारण अपनी पत्नी को सिलाई के काम पर ध्यान कम कर घर के कामों को करने के लिए कह रहा था। सुबह कपड़ा धोने के लिए कहा तो उसी को लेकर लड़ाई शुरू हो गई। पुलिस अपराध दर्ज कर छानबीन कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button