राजनीति

POLITICS; किसान महाकुंभ में राजनाथ सिंह का चुनावी शंखनाद, बोले- तीन सौ यूनिट तक फ्री मिलेगी बिजली, पैदा करें मोटा अनाज, खरीदेगी केंद्र

रायपुर, छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर आकर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज किसान महासम्मेलन से चुनावी शंखनाद कर दिया है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किसान महासम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि 2023 में छत्‍तीसगढ़ की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को बेहद प्‍यार दिया है। आपने भाजपा की स्‍पष्‍ट बहुमत की सरकार बनाई है।

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 25 करोड़ लोग गरीबी के संकट से बाहर आ चुके हैं। यह मैं नहीं बल्कि नीति आयोग कह रहा है। इस बार आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार बनाइए । हिंदुस्तान में हम लोग एक भी गरीब नहीं रहने देंगे।

छत्‍तीसगढ़ में विष्‍णुदेव साय के नेतृत्व में सरकार बनते ही 100 दिन में ही जो विकास पटरी से उतर चुका था। वह विकास पटरी पर लौट आया है। लेकिन बीच में जो कांग्रेस सरकार आई, उसमें भ्रष्‍टाचार का कितना बोलबाला था। यह आपको बताने की जरूरत नहीं, आप सभी को इसका अहसास होगा।

राजनाथ सिंह ने कहा, इजरायल, फिलीस्तीन के कारण दुनिया में महंगाई बढ़ी है लेकिन भारत में मोदी जी ने महंगाई को नियंत्रित किया और खाद, बीज की कीमत को भी नहीं बढ़ने दिया। इसका नतीजा है कि भारत अकेला देश है जो 300 रुपये में यूरिया की बोरी देता है।

उन्‍होंने कहा, भारत सरकार धान का समर्थन मूल्य 2183 रुपये देती है। विष्णुदेव साय जी की सरकार 3100 रुपये दे रही है। खेती का बजट 2014 में 25,000 करोड़ था और अब 1,25,000 करोड़ बजट बढ़ा दिया गया है।

इजरायल, फिलीस्तीन के कारण दुनिया में महंगाई बढ़ी है लेकिन भारत में मोदी जी ने महंगाई को नियंत्रित किया और खाद, बीज की कीमत को भी नहीं बढ़ने दिया। इसका नतीजा है कि भारत अकेला देश है जो 300 रुपये में यूरिया की बोरी देता है।

केंद्रीय मंत्री राजनाथ ने कहा, मोदी सरकार कुछ ही वर्षों में सोलर लाइट की व्‍यवस्‍था करने जा रही है। सूर्य से रोशनी पैदा करने की व्‍यवस्‍था शुरू करने जा रहे हैं। तीन सौ यूनिट तक की बिजली फ्री मिलेगी। छत्तीसगढ़ के किसान मोटा अनाज पैदा करें। गारंटी देते हैं कि हमारी सरकार खरीदेगी और दुनिया के देशों को एक्सपोर्ट करेगी।

इससे पहले किसान सम्‍मेलन में शामिल होने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रायपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, उप मुख्यमंत्री अरुण साव, डिप्‍टी सीएम विजय शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने रायपुर एयरपोर्ट पर उनका स्‍वागत किया। राजधानी के साइंस कालेज मैदान में नौ मार्च को होने जा रहे किसान महासम्मेलन में डेढ़ लाख से अधिक किसान जुटेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button