कानून व्यवस्था

SUICIDE; मायके में डाक्टर ने लगाई फांसी, परिजनों ने कहा -पिता की मौत के बाद सदमे में थी

बिलासपुर, जिला अस्पताल में पदस्थ महिला डाक्टर की मायके में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इसकी सूचना पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर चीरघर भेज दिया है। प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि डाक्टर की मां और भाई विदेश में रहते हैं। कुछ दिन पहले उनके पिता की विदेश में मौत हो गई थी। इसके बाद से डाक्टर सदमे में थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।। जिला अस्पताल में पदस्थ महिला डाक्टर की मायके में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इसकी सूचना पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर चीरघर भेज दिया है। प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि डाक्टर की मां और भाई विदेश में रहते हैं। कुछ दिन पहले उनके पिता की विदेश में मौत हो गई थी। इसके बाद से डाक्टर सदमे में थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सरकंडा के अशोक नगर में रहने वाले डा अनिकेत कौशिक जिला अस्पताल में पदस्थ हैं। उनकी पत्नी पूजा चौरसिया(31) भी जिला अस्पताल में डाक्टर थीं।डा पूजा की मां और भाई अमेरिका में रहते हैं। मकान की देखरेख डा पूजा ही कर रही थीं। पति के ड्यूटी जाने के बाद वे रात करीब नौ बजे अपने मायके घर में पहुंची। वहां पर जाकर डा पूजा ने फांसी लगा ली। कुछ देर बाद ही डा पूजा के परिचित उनसे मिलने पहुंचे। उन्होंने डाक्टर की लाश फांसी पर झूलते देखकर डा अनिकेत को सूचना दी।

इस पर डा अनिकेत अपने ससुराल घर पहुंचे। पत्नी के जिंदा होने की उम्मीद पर उन्होंने शव उताकर जिला अस्पताल लाया। यहां पर अन्य डाक्टरों ने जांच के बाद शव चीरघर भेज दिया। साथ ही घटना की जानकारी सिरगिट्टी पुलिस को दी। इस पर पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया है। घटना की जानकारी डा पूजा के भाई को दी गई है। उनके आने के बाद शव का पीएम कराया जाएगा। प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि डा पूजा के पिता का कुछ दिन पहले विदेश में ही निधन हो गया था। इसके बाद से वे परेशान रहती थीं। स्वजन ने आशंका व्यक्त की है कि सदमें आकर उन्होंने यह कदम उठाया है। फिलहाल पुलिस की जांच चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button