World

WEATHER;बारिश से बदला मौसम, तापमान गिरने से खुशनुमा हुआ माहौल

रायपुर, रायपुर में प्रचंड गर्मी से राहत का दौर जारी है। गुरुवार सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं। आसमान में छाए बादलों ने अधिकतम तापमान को सामान्‍य से दो डिग्री कम रहा।बारिश के चलते रात का तापमान भी कम होने से लोगों को ठंडकता का एहसास हुआ।

मौसम विभाग के अनुसार आज भी रायपुर में गरज-चमक के साथ बौछारें व अंधड़ चलने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में प्रदेश में छिटपुट बारिश का दौर जारी रहेगा और। लेकिन शुक्रवार से तापमान में वृद्धि का दौर शुरू हो जाएगा।

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि पारा धीरे-धीरे चढ़ने के कारण सप्ताहभर तक तेज गर्मी नहीं पड़ेगी और पारा के पुनः 42 डिग्री तक पहुंचने के लिए इंतजार करना होगा। राज्य में अब व्यापक वर्षा का दौर थम गया है, मगर बंगाल की खाड़ी वाली नमीयुक्त हवा अलग-अलग स्थानों पर बारिश की मौजूदगी का अहसास कराती रहेगी।

बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान बादल साफ होने की वजह से 36.3 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम था। दोपहर बाद नमी के प्रभाव से पुनः बादल छाए गए और हवा की गति अधिक होने से ठंडकता महसूस हई और बारिश की संभावना बनी रही।

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि गुरुवार शाम रायपुर में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। आज राज्य में सबसे अधिक तापमान डोंगरगढ़ का 39.1 डिग्री दर्ज किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button