जिला प्रशासन

RMC; गर्मी में पानी की लो प्रेशर की समस्या की निगरानी कर रहें हैं अफसर

0 अपर आयुक्त और फिल्टर प्लांट के अधिकारियों के साथ ही जोन के अधिकारी भी घर – घर जाकर नलों में पानी की प्रेशर की जांच कर रहे 

रायपुर, रायपुर नगर निगम के आयुक्त अबिनाश मिश्रा द्वारा कल मठपुरैना में घरों की नलों में पानी का प्रेशर की जांच करने के बाद अब फिल्टर प्लांट और जोनों के अधिकारी भी जांच करने के लिए निकले। ज्यादातर जगहों पर भरपूर मात्रा में पानी आ रहा था। कुछ घरों में पानी का प्रेशर कम दिखा। ये स्थानीय स्तर की समस्या निकली। जिसे दुरुस्त करने के निर्देश जोन के अधिकारियों को दे दे दिए गए हैं।         निगम के फिल्टर प्लांट विभाग के कार्यपालन अभियंता नरसिंह फरेंद्र ने बताया कि जोन 5 वामन राव लाखे वार्ड 66 के अंतर्गत चंद्रशेखर नगर में पानी का लो प्रेशर  की समस्या की निराकरण हेतु किए जा रहे सुरभि नाला  के पास इंटरकनेक्शन कार्य का  निरीक्षण आज अपर आयुक्त विनोद पांडे पांडे एवम जोन 5 के जोन कमिश्नर विमल शर्मा द्वारा किया गया। इस क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 66 और वार्ड क्रमांक 42 में इंटर कनेक्शन हो जाने से इन दोनों वार्डों में लो प्रेशर की समस्या खत्म हो गई है। शाम को 6 बजे नल खुलने के बाद यहीं के चंद्रशेखर नगर में नलों के प्रेशर की जांच की गई। यहां के नलों में जिन घरों में नलों में लो प्रेशर की समस्या थी। अब वहां भरपूर मात्रा में पानी आ रहा है।

  वहीं फिल्टर प्लांट और सभी 10 जोनों के जोन अधिकारी समेत अमृत मिशन के कार्यपालन अभियंता अंशुल शर्मा और उनकी टीम भी घर – घर जाकर नलों में पानी के प्रेशर की जांच कर रही है। ज्यादातर जगहों पर पानी भरपूर मात्रा में निकल रहा है। कुछ घरों में लो प्रेशर की समस्या भी देखी गई। ये स्थानीय स्तर की समस्या देखी गई। जिसे जोन अधिकारियों को तत्काल दूर करने के निर्देश दिए गए। कमिश्नर श्री मिश्रा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि घर – घर जाकर नलों के प्रेशर की जांच कर नागरिकों को पर्याप्त मात्रा में पानी मिल सके इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button