कानून व्यवस्था

अमेरिका की मोस्ट वांटेड लिस्ट में इस भारतीय का भी नाम, FBI ने रखा ₹ 20902825 का इनाम

न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य का संघीय जांच ब्यूरो (FBI) ने टॉप 10 मोस्ट वांटेड की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में अहमदाबाद के वीरमगाम के रहने वाले भारतीय नागरिक भद्रेश कुमार पटेल का भी नाम है. FBI ने उस पर 250,000 डॉलर (₹ 20902825) का इनाम रखा है. FBI ने X पर पोस्ट कर इस बारे में जानकारी दी है. बता दें कि भद्रेश कुमार पटेल 2015 से फरार है जब उसने कथित तौर पर मैरीलैंड राज्य के हनोवर में डंकिन डोनट्स कॉफी शॉप के अंदर अपनी पत्नी पलक की चाकू से हत्या कर दी थी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पटेल, जो उस समय 24 वर्ष का था, ने अपनी 21 वर्षीय पत्नी के चेहरे पर रसोई के चाकू से वार किया और दुकान के पीछे के कमरे में उस पर कई बार वार किया, जहां वे दोनों काम करते थे. घटना के दौरान ग्राहक घटनास्थल पर ही मौजूद थे.

WTOP रिपोर्ट के अनुसार, हत्या से लगभग एक महीने पहले कपल का वीजा समाप्त हो गया था और जांचकर्ताओं का मानना है कि पलक पटेल भारत लौटना चाहती थीं, लेकिन उनके पति ने इसका विरोध किया. FBI भद्रेश पटेल को सशस्त्र और बेहद खतरनाक अपराधी मानती है.

भद्रेश को पकड़वाने में मदद करने के लिए इससे पहले भी FBI ने लिस्ट और इनाम जारी किया था. जानकारी के लिए 100,000 डॉलर के इनाम के साथ 2017 में उसे सूची में रखा गया था, लेकिन वह अभी भी फरार है. अप्रैल 2015 में, पटेल, (तब 24 वर्ष) और उनकी पत्नी पलक (21) डंकिन डोनट्स स्टोर में रात की पाली में काम कर रहे थे. अपराध की रात के सीसीटीवी फुटेज में भद्रेश और पलक को रैक के पीछे गायब होने से पहले स्टोर की रसोई की ओर एक साथ चलते हुए देखा गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button