World

WEATHER;दो दिनों में तीन डिग्री गिरेगा तापमान, अंधड़ के साथ बारिश के आसार

रायपुर, प्रदेश में इन दिनों बंगाल की खाड़ी से नम हवाएं आ रही है,साथ ही चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण छत्तीसगढ़ के ऊपर 0.9 किमी ऊंचाई तक फैला है। इसके प्रभाव से रविवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में अंधड़ के साथ बारिश के आसार है।इसके साथ ही अगले दो दिनों में प्रदेश में अधिकतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी। उसके बाद अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी।

शनिवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बादल छाए रहे। साथ ही कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा भी हुई। बदली व बाहर से आने वाली ठंडी हवाओं के प्रभाव से अधिकतम तापमान में थोड़ी गिरावट रही। आने वाले दो दिन भी प्रदेश में मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा तथा अगले महीने से मौसम का मिजाज बदलेगा।

तिल्दा सर्वाधिक गर्म, रायपुर का तापमान एक डिग्री गिरा

शनिवार को प्रदेश भर में तिल्दा सर्वाधिक गर्म रहा। एआरजी तिल्दा का अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही रायपुर का अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा।पेंड्रा रोड का अधिकतम तापमान 41.0 डिग्री और अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 40.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञानियों के अनुसार प्रदेश में मौसम का मिजाज अभी ऐसा ही रहेगा।

बन रहा सिस्टम

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के साथ ही द्रोणिका के प्रभाव से रविवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश होने के आसार है। साथ ही कुछ क्षेत्रों में बिजली भी गिर सकती है और अंधड़ चलने की संभावना है। अधिकतम तापमान में अभी गिरावट आएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button