कानून व्यवस्था

CRIME; काम में आनाकानी करने पर तहसील कार्यालय में पटवारी को पीटा, तीन सगे भाई सहित चार गिरफ्तार

अंबिकापुर, सरगुजा के बलरामपुर जिले के चांदो स्थित तहसील कार्यालय में कार्य में हीलाहवाला कर रहे पटवारी के साथ गाली-गलौज और मारपीट करने के आरोप पर पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पटवारी का आरोप है कि चारो आरोपी नियम विरुद्ध तरीके से कार्य कराना चाहते थे। पटवारी ने मना किया तो चारोंं ने मिलकर कार्यालय में ही उसकी पिटाई कर दी।

तहसील कार्यालय चांदो में पदस्थ पटवारी केशलाल पंडो शासकीय कार्य का निष्पादन कर रहा था। उसी दौरान ग्राम कुरडीह थाना चांदो निवासी तीन भाई हिदायतुल्लाह ,जबीउल्लाह , नईम अंसारी व रिश्तेदार फैजुल अंसारी वहां पहुंचे। उन्होंने भूमि बंटवारे के कार्य के संबंध में पटवारी से बातचीत की। पटवारी ने बहानेबाजी करते हुए विधिवत प्रकिया के अनुसार काम होने की बात कही। इस पर वे नाराज हो गए।

इसके बाद जातिगत गाली- गलौज कर जान से मारने की धमकी देते हुए पिटाई कर दी। विशेष संरक्षित जनजाति के लोक सेवक के विरुद्ध घटित अपराध को पुलिस ने गंभीरता से लिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा लाल उमेद सिंह ने मारपीट करने वालों की तत्काल गिरफ्तारी का आदेश दिया। पुलिस टीम ने ग्राम कुरडीह से सभी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इनके विरुद्ध धारा 186, 332, 353, 294, 323, 506, 34 भादवि तथा अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत अपराध पंजीकृत किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button