कानून व्यवस्था

ACCIDENT; मजदूरों से भरी पिकअप खाई में गिरी,19 की मौत

कवर्धा, सोमवार को कबीरधाम जिले में भीषण सड़क हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई है। इनमें 18 महिला व एक पुरुष शामिल है। वहीं तीन गंभीर रूप से घायल है। हादसा कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी के पास हुआ है। सभी ग्राम सेमहारा के रहने वाले थे, जो तेंदूपत्ता तोड़कर पिकअप वाहन से वापस आ रहे थे।

कुकदुर पुलिस से मिली जानकारी अनुसार ब्रेक फैल होने से पिकअप वाहन बंजारी घाट बाहपानी के मोड़ के पास 30 फीट गहरी खाई में जा गिरा। ड्राइवर ने कूदकर जान बचाई। ड्राइवर दिनेश से घटना को लेकर पुलिस जानकारी ले रही है। इस हादसे में मौके पर 15 लोगों की मौत हो गई। वहीं चार लोगों ने कुकदूर के सरकारी अस्पताल में उपचार दौरान दम तोड़ दिया।कुकदूर थाना से मिली जानकारी अनुसार पिकअप में 36 लोग सवार थे। ये सभी लोग जंगल गए थे और तेंदूपत्ता तोड़कर वापस आ रहे थे। तभी मोड़ के पास पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर सीधे नीचे खाई में जा गिरा। घटना सोमवार दोपहर 1.45 बजे की थी।

वाहन के नीचे गिरने के बाद लोगों की चीख पुकार मच गई। आसपास से गुजरने वाले लोगों ने मदद कर सभी को बाहर निकाला और पुलिस को जानकारी दी। सूचना मिलने के बाद कुकदूर पुलिस की पूरी टीम मौके पर पहुंची। वहीं मामले को जिला प्रशासन व पुलिस ने संज्ञान लिया।

मौके पर जिला मुख्यालय से भी टीम भेजी गई। घटना के बाद जानकारी मिलते ही पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने घटना में मृतकों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करते हुए परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए तत्कालिक 10-10 हजार रूपय की सहायता राशि उपलब्ध कराई गई। जिस सड़क में यह हादसा हुआ है, वह प्रधानमंत्री सड़क में आती है। ये कुई से होते हुए नेऊर और रुकमीदादर को जोड़ती है। इसके बाद मध्य प्रदेश शुरू हो जाता है। घटना स्थल सुदुर वनांचल व पहाड़ी क्षेत्र में आता है। यहां पर मोबाइल नेटवर्क भी काम नहीं करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button