राजनीति

Exit Poll 2024; केजरीवाल-येचुरी समेत इन दिग्गजों का दावा-इतनी सीटें जीत रहा INDI गठबंधन, NDA को नहीं दिया बहुमत

नई दिल्ली ,एजेंसी, लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले शनिवार को इंडी गठबंधन के नेताओं ने हाई लेवल बैठक की। बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर हुई, जिसमें गठबंधन के लगभग सभी शीर्ष नेता शामिल हुए।लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग खत्म होने से पहले बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने बताया कि उनका गठबंधन 295 सीटें जीतने जा रहा है। बैठक के बाद गठबंधन के नेताओं ने मीडिया से बातचीत की।

उत्तर प्रदेश में भाजपा सभी सीटें हारेगी-सपा प्रमुख

इंडी गठबंधन के नेताओं की बैठक खत्म होने के बाद समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “उत्तर प्रदेश में भाजपा सभी सीटें हारेगी और इंडी गठबंधन सबसे ज्यादा सीटें जीतेगा। बेरोजगारी, महंगाई, जीएसटी, सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स का भूकंप आया था। ये सारे भूकंप खत्म हो जाएंगे।”

पीएम का चेहरा 4 जून को तय किया जाएगा- केजरीवाल

गठबंधन के नेताओं की बैठक के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “भारत गठबंधन को 295 से ज्यादा सीटें मिल रही हैं और भाजपा लगभग 220 सीटें जीतेगी और एनडीए गठबंधन 235 सीटें जीतेगा। इंडी गठबंधन अपने दम पर एक मजबूत और स्थिर सरकार बनाएगा। (पीएम का चेहरा) 4 जून को तय किया जाएगा।”

भाजपा की 400 पार की फिल्म पहले चरण में ही फ्लॉप- तेजस्वी

वहीं, बैठक के बाद बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “हमें 295 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। इंडी गठबंधन जीत रहा है। हम पीएम के चेहरे पर बाद में फैसला करेंगे। भाजपा की ‘400 पार’ की फिल्म पहले चरण में ही फ्लॉप हो गई।”

एकतरफा होने जा रहा है चुनाव- डी राजा

सीपीआई महासचिव डी राजा ने कहा, “बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि हमें मतगणना प्रक्रिया के दौरान बहुत सतर्क रहना है। हमें अपने एजेंटों को सचेत करना है कि उन्हें कैसे सतर्क रहना है। इस मुद्दे पर, हम चुनाव आयोग से मिल सकते हैं। हमें जैसे ही चुनाव आयोग कल समय देगा, हमारे नेता चुनाव आयोग से मिलेंगे। चुनाव के परिणाम सामने आ रहे हैं, यह एकतरफा होने जा रहा है। हम 295 से ज्यादा सीटें जीतेंगे।”

हमारा आंकड़ा लोगों के सर्वेक्षण के आंकड़ों के अनुसार- येचुरी

सीपीआई(एम) महासचिव सीताराम येचुरी ने मल्लिकार्जुन खरगे के बयान (295 सीटें जीतने का दावा) पर कहा, “भाजपा ने दावा किया है कि वे 400 सीटें पार कर रहे हैं, लेकिन हमने जो आंकड़ा आज आपके सामने रखा है वह लोगों द्वारा किए गए सर्वेक्षण में बताए गए आंकड़ों के अनुसार है। प्रधानमंत्री का चेहरा तब तय किया जाएगा जब हम सरकार बनाने की स्थिति में आएंगे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button