Games

T-20;बांग्लादेश ने दिखाया गजब का खेल, वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को 2 विकेट से हराया

नई दिल्ली,  टी20 विश्व कप का 15वां मैच श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया. इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टी20 विश्व कप 2014 की पूर्व चैंपियन टीम श्रीलंका को हराकर शानदार 2 विकेट से जीत दर्ज की. बांग्लादेश ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जो उनके लिए कारगर साबित हुआ.  श्रीलंका की टीम पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 124 रन बना सकी. बांग्लादेश ने 125 रन के लक्ष्य का पीछा बड़ी ही आसानी से कर लिया. उन्होंने 6 गेंद शेष रहते ही जीत हासिल कर ली.

पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंका की टीम की ओर से ओपनिंग करने पाथुम निसंका और कुसल मेंडिस आए. निसंका ने शानदार 47 रन की पारी खेली. तो वहीं, कुसल मेंडिस ने 10 रन बनाए. तीसरे नंबर पर आए कामिंदु मेंडिस के बल्ले से 4 रन निकले. इसके अलावा धनंजय डि सिल्वा ने 21, चरित असलंका ने 19, वानिंदु हसरंगा ने 0 और एंजेलो मैथ्यूज ने 16 रन बनाए. इस तरह 20 ओवर में श्रीलंका की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 124 रन बना सकी.

बांग्लादेश की ओर से शानदार बॉलिंग करते हुए मुस्तफिजुर रहमान ने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 17 रन दिए और 3 विकेट अपने नाम किए. वहींं, रिसाद हौसेन ने भी 3 विकेट अपने नाम किए. तंजीम हसन शाकिब ने 1 जबकि, तस्कीन अहमद ने 2 विकेट अपने नाम किए.

अब चेज करने की बारी बांग्लादेश की आई. बांग्लादेश के ओपनर बैटर तंजीद हसन और सौम्य सरकार बुरी तरह फ्लॉप रहे. हसन 3 पर तो वहीं, सरकार 0 पर आउट हुए. लिटन दास ने तीसरे नंबर पर आकर अच्छी बल्लेबाजी की और 38 गेंदों में 36 रन बनाए. तौहिद ह्रिदोय ने 20 गेंदों में 200 के स्ट्राइक रेट से 40 रन ठोक दिए. जहां से बांग्लादेश के हाथों मैच फिसल गया. महमादुल्लाह ने अंत में 13 गेंदों में 16 रन बनाए और टीम को जीत दिलाई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button