Games

T20 World Cup; आखिरी ओवर में चाहिए थे 18 रन, नसीम ने मारे लगातार चौके, फिर अर्शदीप का चला जादू

नई दिल्ली. भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना दबदबा बनाए रखा है. भारतीय टीम ने रविवार को बेहद रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 6 रन से हराया. भारतीय टीम इस मुकाबले में 119 रन पर ढेर हो गई. लेकिन गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर भारत को जीत दिला दी. यह मुकाबला इतना करीबी था कि आखिरी ओवर शुरू होने तक यह अंदाजा लगाना मुश्किल था कि कौन सी टीम जीतेगी. अर्शदीप सिंह जब मैच का आखिरी ओवर लेकर आए तो पाकिस्तान को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे. क्रीज पर इमाद वसीम और शाहीन अफरीदी थे. आइए जानते हैं कि आखिरी ओवर में कैसा खेल हुआ. कैसे अर्शदीप सिंह ने भारत को जीत दिलाई.

पाकिस्तान की पारी का 20वां ओवर (गेंदबाज: अर्शदीप सिंह)
पहली गेंद: इमाद वसीम ने शॉट लगाने के लिए रूम बनाया तो अर्शदीप सिंह ने गेंद लेग स्टंप के बाहर ही फेंक दी. गेंद ने बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया और ऋषभ पंत ने डाइव लगाकर खूबसूरत कैच लपका. (पाकिस्तान: 102/7)

दूसरी गेंद: नसीम शाह ने लॉन्गऑफ पर खेलकर एक रन लिया. (पाकिस्तान: 103/7)

तीसरी गेंद: यॉर्कर गेंद पर शाहीन अफरीदी बुरी तरह लड़खड़ा गए. लेग बाई के रूप में एक रन दौड़ लिया. (पाकिस्तान: 104/7)

चौथी गेंद: नसीम शाह ने यॉर्कर लेंथ की गेंद स्कूप शॉट खेला. गेंद विकेटकीपर के ऊपर से बाउंड्री के पार गई. (पाकिस्तान: 108/7)

पांचवीं गेंद: नसीम शाह ने ऑफ साइड पर स्लाइस किया, गेंद डीप बैकवर्ड पॉइंट बाउंड्री के पार गई. (पाकिस्तान: 112/7)

छठी गेंद: नसीम शाह ने लो फुलटॉस गेंद को मुश्किल से खेला. गेंद बॉलर के बगल से लॉन्गऑफ की ओर गई. एक रन. (पाकिस्तान: 113/7)

इस तरह अर्शदीप सिंह ने अपने आखिरी ओवर में 11 रन खर्च किए और इमाद वसीम का विकेट लिया. इमाद वसीम को आउट करके उन्होंने पाकिस्तान की उम्मीद लगभग खत्म कर दी थी. नसीम शाह ने जब तक चौके लगाए तब तक जीत पाकिस्तान से दूर जा चुकी थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button