Games

T20; भारत-कनाडा मैच धुला,अब सुपर 8 में अफगानिस्तान से होगा भारत का सामना

नई दिल्ली, टी20 विश्व कप 2024 के 33वां मुकाबला शनिवार को भारत और कनाडा के बीच खेला जाना था। यह मैच गीली आउटफील्ड के चलते नहीं हो पाया। फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में मुकाबला होना था, लेकिन बारिश के कारण टॉस भी नहीं हुआ। अंपायर्स ने पिच का निरीक्षण करने के बाद मैच को रद्द करने का फैसला किया।

टीम इंडिया सुपर-8 में खेलेगी तीन मैच

सुपर-8 स्टेज में टीम इंडिया 20 जून को बारबाडोस में अफगानिस्तान से भिड़ेगी। 22 जून को एंटीगा में उसका मुकाबला बांग्लादेश या नीदरलैंड्स में से किसी एक टीम से होगा। फिर 24 जून को सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलिया से मैच होना तय है।

बारिश की 86 प्रतिशत संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को फ्लोरिडा में बारिश की 86 प्रतिशत आशंका थी। 16 जून को भी 80% तक बारिश की आशंका है। यहां बाढ़ जैसे हालात बने हैं। रविवार को पाकिस्तान और आयरलैंड का मैच होना है। यह मुकाबला भी बारिश के चलते रद्द हो सकता है।

ग्रुप-ए प्वाइंट्स टेबल

ग्रुप-ए की प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया सात अंकों के साथ टॉप पर है। अमेरिका पांच अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। यूएएस भी सुपर 8 में जगह बना चुकी है। कनाडा तीन प्वाइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है। इसके बाद पाकिस्तान और आयरलैंड है।

सुपर 8 में टीम इंडिया का शेड्यूल

20 जून- भारत बनाम अफगानिस्तान

22 जून- भारत बनाम नीदरलैंड्स

24 जून- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button