Games

T20 World Cup; विराट के बचाव में उतरे कप्‍तान रोहित फाइनल को लेकर कर दी बड़ी भविष्‍यवाणी

० रोहित शर्मा ने कहा कि कोहली ने फाइनल के लिए सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन बचा रखा है, ० भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का फाइनल

    नई दिल्‍ली, भारतीय टीम के स्‍टार बैटर विराट कोहली इस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। कोहली ने मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में अब तक 7 मैचों में केवल 75 रन बनाए हैं। इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले में कोहली केवल 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

    बुरे दौर से गुजर रहे विराट कोहली इस समय आलोचनाओं से घिरे हुए हैं, जहां उन्‍हें कप्‍तान रोहित शर्मा का साथ मिला है। भारतीय कप्‍तान ने विराट कोहली का बचाव करते हुए कहा कि उन्‍होंने अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन फाइनल के लिए बचा रखा है। शर्मा ने कहा कि उन्‍हें जरा भी शक नहीं कि कोहली फाइनल मैच के लिए भारतीय टीम के महत्‍वपूर्ण खिलाड़ी हैं। विराट कोहली एक गुणी खिलाड़ी हैं। फिर, हम उनकी क्‍लास समझते हैं और हमें पता है कि बड़े मैच में वो कितना महत्‍व रखते हैं। जब आप 15 साल क्रिकेट खेल लेते हैं तो फॉर्म कभी चिंता का विषय नहीं होता है। वो अच्‍छे लग रहे हैं। उन्‍होंने संभवत: फाइनल के लिए अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन बचा रखा है।

    कोहली का संघर्ष

    विराट कोहली को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में ओपनिंग की जिम्‍मेदारी सौंपी गई। वह इस दौरान कभी सहज नजर नहीं आए। कोहली ग्रुप चरण में न्‍यूयॉर्क की पिच पर संघर्ष करते हुए दिखे। यही हाल उनका सुपर-8 राउंड में भी रहा। इंग्‍लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में कोहली ने आक्रामक होकर खेलने की कोशिश की और अपना विकेट गंवा बैठे।

    बहरहाल, भारतीय टीम के पास 11 साल का खिताबी सूखा खत्‍म करने का शानदार मौका है। भारतीय टीम टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी, जिसने पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्‍तान को 9 विकेट से धोया था।

    Related Articles

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Back to top button