Games

GAME; यह मेरा आखिरी मैच था… वर्ल्ड कप जीतते ही ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने लिया T20 से संन्यास, कोहली ने भी टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा

ब्रिजटाउन, एजेंसी,  भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप जीतने के बाद विराट कोहली की तरह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को यह कहकर अलविदा कह दिया कि यह विदा लेने का सही समय है. कोहली ने भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में सात रन से मिली जीत के बाद इस फॉर्मेट से विदाई ले ली.

रोहित ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “यह मेरा भी आखिरी मैच था. विदा लेने का यह एकदम सही समय है. मैं हर हालत में खिताब जीतना चाहता था. इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता.” उन्होंने कहा, “मैं यही चाहता था और यह हो गया. मैं अपने जीवन में इसके लिये बहुत बेताब था. खुशी है कि इस बार हम जीत सके.”

रोहित 2022 टी20 विश्व कप में भी कप्तान थे जब भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने हराया था. इसके एक साल बाद 50 ओवरों के विश्व कप में रोहित की कप्तानी वाली भारतीय टीम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई.

किंग कोहली ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा
रोहित शर्मा से पहले स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने भी भारत को दूसरा टी20 विश्व कप दिलाने में सूत्रधार की भूमिका निभाने के बाद यह कहकर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया कि अब नई पीढी के बागडोर संभालने का समय है. कोहली ने 59 गेंद में दो छक्कों और छह चौकों की मदद से 76 रन बनाये और दक्षिण अफ्रीका पर फाइनल में सात रन से मिली जीत में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ रहे.

पुरस्कार लेने के बाद उन्होंने कहा कि यह उनका आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच था.उन्होंने कहा, “यह मेरा आखिरी टी20 विश्व कप है. हम इसे जीतना चाहते थे. यह अद्भुत खेल हैं. जब हम बल्लेबाजी करने उतरे तो मैं रोहित से कह रहा था कि एक दिन आपको ऐसा लगता है कि आप रन नहीं बना पा रहे और ऐसा होता है. ईश्वर महान है.” उन्होंने कहा, “मैं कृतज्ञता से सिर झुकाता हूं. मैं शुक्रगुजार हूं कि जिस दिन सबसे ज्यादा जरूरी था, मैं टीम के लिये योगदान दे सका.”

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने फाइनल मैच में टीम के लिए यादगार पारी खेली और मैच खत्म होने के बाद इस धुरंधर ने फॉर्मेट को अलविदा कह दिया. विराट कोहली ने भारत के टी20 विश्व कप चैंपियन बनने के तुरंत बाद कहा, “यह मेरा भारत की तरफ से आखिरी टी20 विश्व कप था. यह टीम इंडिया के लिए मेरा आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच था. मैं चाहता हूं कि अब युवा आगे आएं और जिम्मेदारी संभालें.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button