Uncategorized

बस्तर में मुठभेड़; 5 नक्सलियों के घायल होने का दावा, चार नक्‍सली भी पकड़ाए

जगदलपुर, छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित सुकमा जिला के एर्राबोर थानाक्षेत्र के कोत्तालेंडरा जंगल में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है। खबरों के अनुसार इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षा बल के जवानों ने 4 नक्सलियों को पकड़ लिया है। वहीं सुरक्षा बल मुठभेड़ के दौरान फायरिंग में 4 से 5 नक्सलियों के घायल होने का दावा भी किया है। सुकमा के एसपी सुनील शर्मा ने नक्‍सलियों के साथ मुठभेड़ की खबर को पुष्टि करते हुए कहा कि घटनास्थल पर सर्चिंग जारी है।

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने जमकर उत्‍पात मचाया

एक दिन पहले नक्‍सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने जमकर उत्‍पात मचाया है। नारायणपुर में सड़क निर्माण ने लगी वाहनों में आगजनी के बाद दंतेवाड़ा के किरंदुल थाना क्षेत्र के पढापुर में बुधवार रात करीब बारह बजे नक्सलियों ने रेलवे दोहरीकरण के कार्य में लगी एक पोकलेन मशीन में आग लगा दी। साथ ही यहां खड़ी दो अन्य मशीनों में भी नक्सलियों ने आगजनी का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए।

किरंदुल और बचेली में वाहनों की आगजनी

किरंदुल थाना क्षेत्र के बाद इसी से लगे हुए बचेली नगरीय क्षेत्र में भी नक्सलियों ने दस्तक देकर यहां पुराना मार्केट के पास बैलाडीला ट्रक यूनियन की दस चक्का वाहन में भी आगजनी की। आगजनी से ट्रक पूरी तरह जलकर खाक हो गई है। बचेली में थाना से महज डेढ़ किलोमीटर दूरी पर नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया है। किरंदुल थाना क्षेत्र में भी बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। यहां बिना किसी सुरक्षा के रेलवे दोहरीकरण का काम चल रहा है। साथ ही रात को भी सुरक्षा को लेकर कोई उपाय नहीं किए जा रहे हैं। पुलिस की रात्रि गश्‍त पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button