Uncategorized

चार खालिस्‍तान समर्थक गिरफ्तार; विधानसभा में सीएम बघेल ने दिया सख्‍त संदेश तो हरकत में आई पुलिस

रायपुर, रायपुर पुलिस ने राजधानी में चार खालिस्‍तान समर्थकों हरप्रीत सिंह, दिलेर सिंह, मनिन्दर सिंह, हरविंदर सिंह को गिरफ्तार किया है। चारों की धारा 147,153,505 के तहत हुई गिरफ्तारी की गई है। बता दें बीते दिन बुधवार को यहां पंजाब में अमृतपाल सिंह पर कार्रवाई किए जाने के विरुद्ध खालिस्‍तान समर्थकों ने रैली निकालकर देश विरोधी नारेबाजी की थी। खाालिस्‍तान समर्थक इन सिखों ने तेलीबांधा गुरुद्वारा से रैली निकालकर पंचशील नगर स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालय पर प्रदर्शन किया था। वहीं विधानसभा में भाजपा ने यह मुद्दा उठाया तो मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने भी सदन से सख्‍त संदेश दिया। मुख्‍यमंत्री भूपेश ने कहा कि राज्‍य में देश विरोधी गतिविधि बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। मुख्‍यमंत्री के इस सख्‍त संदेश के बाद पुलिस हरकत में आई।

दरअसल, थाना सिविल लाइन क्षेत्र में सिख समाज के कुछ लोगों द्वारा बिना अनुमति अमृतपाल सिंह के समर्थन में रैली निकाली गई थी। रायपुर पुलिस द्वारा उक्त तथ्य को संज्ञान में लेते हुए घटना स्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों एवं इस संबंध में रैली में सम्मिलित कुछ व्यक्तियों द्वारा दिये गये विडियों बाइट का अवलोकन करने पर तथ्य सही पाया गया। दिलेर सिंह रंधावा, मनिंदरजीत सिंह उर्फ मिन्टू, हरविंदर सिंह सन्धू उर्फ हरिन्दर सिंह खालसा, हरप्रीत सिंह रंधावा उर्फ चिन्टू एवं अन्य द्वारा यह रैली निकाली गई थी। उक्त कृत्य से लोक शांतिभंग होने की संभावना के मद्देनज़र और वीडियो इत्यादि से प्राप्त जानकारी के आधार पर थाना सिविल लाइन में अपराध क्रमांक 180/23 धारा 147, 153(ए), 504, 505(1)(बी) भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही किया गया। 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

बता दें छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र में गुरुवार को रायपुर में खालिस्तान समर्थक रैली का मुद्दा गूंजा। शून्यकाल में विधायक अजय चंद्राकर ने खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के समर्थन में रायपुर में रैली निकालने का मुद्दा उठाया। विधायक चंद्राकर ने इसे लेकर सरकार से जवाब मांगा और मुख्यमंत्री से स्थिति स्पष्ट करने की मांग की। देशद्रोही खालिस्तान समर्थक राजधानी रायपुर में सक्रिय होने का आरोप लगाया। प्रदेश में अराजक घटनाओं का बढ़ाने और पुलिस के द्वारा संज्ञान नहीं लेने का आरोप लगाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button