World

माना एयरपोर्ट से रोजाना 28 से 30 उड़ानें संचालित; एक वर्ष में 22 लाख 80 हजार यात्रियों की हुई आवाजाही

रायपुर ,  स्वामी विवेकानंद विमानतल में इन दिनों उड़ानों की आवाजाही के साथ ही हवाई यात्रियों की आवाजाही भी बढ़ने लगी है। रोजाना रायपुर विमानतल से औसतन 28 से 30 उड़ानें संचालित होती है। बीते एक वर्ष में यानि अप्रैल 2022से लेकर मार्च 2023 तक रायपुर विमानतल से कुल 22 लाख 80 हजार यात्रियों की आवाजाही हुई। वित्तीय वर्ष 2021-22 में रायपुर विमानतल से कुल1463661 यात्रियों की आवाजाही हुई् और 15237 फ्लाइटें उड़ी। इस प्रकार आठ लाख 16 हजार 339 हवाई यात्री ज्यादा उड़े और 4153 उड़ानों की आवाजाही ज्यादा हुई।

जानकारी के अनुसार रायपुर विमानतल में आने वाले दिनों चार नए पार्किंग वे बनाए जा रहे है। दिसंबर आखिरी तक इनके पूरे होने की संभावना है। इसके बन जाने के बाद रायपुर विमानतल में एक साथ 13 उड़ानें खड़े हो सकती है। इसके साथ ही यात्रियों की सुविधाओं के लिए एक एयरोब्रिज भी बनाया जा रहा है। इस एयरोब्रिज के शुरू होने के बाद रायपुर विमानतल में तीन एयरोब्रिज हो जाएंगे। इसके साथ ही आने वाले दिनों में रायपुर से जयपुर उड़ान शुरू होने के भी संकेत है।

विमानतल को नहीं मिल रहे कारोबारी समूह

रिटेल व फास्टफूड सेंटर खोलने के लिए रायपुर विमानतल अथारिटी को कारोबारी संस्थान नहीं मिल पा रहे है। बताया जा रहा है कि विमानतल अथारिटी ने इसके लिए आवेदन मंगाए थे और दो बार तारीख बढ़ाई जा चुकी है। पहले 13 अप्रैल आवेदन की आखिरी तारीख थी,इसके बाद इसे 20 अप्रैल तक बढ़ाया गया और फिर 30 अप्रैल तक तारीख बढ़ाई गई। बताया जा रहा है कि अभी तक विमानतल को रिटेल व फास्टफूड सेंटर के लिए कारोबारी समूह नहीं मिल पाए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button