Games

IND-AUS पहला वनडे आज;हार्दिक पंड्या करेंगे कप्तानी, रोहित पहले मैच से बाहर

मुम्बई, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा। आज मैच में रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या टीम की कमान संभालते दिखाई देंगे। सीरीज के बाकी दो मैचों में रोहित ही टीम की कप्तानी करेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई ने पहले ही बता दिया था कि रोहित ने पारिवारिक कारणों से सीरीज के पहले वनडे मैच से आराम लिया है।

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी नजरें इस साल के आखिरी में होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारियों पर होगी। इस मैदान पर दोनों टीमें तीन साल बाद आमने-सामने होंगी। यहां पर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक चार मैच खेले गए। इनमें भारतीय टीम सिर्फ एक ही जीत सकी। तीन मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया को सफलता मिली। पिछली बार साल 2020 में जब दोनों टीमें यहां आमने-सामने थीं, तब कंगारू टीम 10 विकेट से जीती थी।
आखिरी छह वनडे मैचों में शुभमन ने तीन शतक लगाए
भारतीय टीम ने इस साल श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो अलग-अलग वनडे सीरीज में सभी छह मैच जीतकर शानदार शुरुआत की है। इन छह वनडे मैचों में शुभमन गिल ने तीन शतक और 113.40 की औसत के साथ 567 रन बनाए है। विराट कोहली ने भी सीमित ओवरों की खराब फॉर्म को पहले ही पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने इस साल 67.60 के शानदार औसत से 338 रन बनाए है।

वार्नर और एगर टीम से जुड़े
ऑस्ट्रेलियाई टीम कप्तान पैट कमिंस की अनुपस्थिति के बावजूद किसी भी परिस्थिति में मैच जीतने का माद्दा रखती है। कमिंस की गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया को लीड करेंगे। कमिंस और जोश हेजलवुड इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं लेकिन डेविड वार्नर और हरफनमौला एश्टन एगर टीम से जुड़ गए है।

वेदर रिपोर्ट
मुंबई में मैच के दौरान मौसम साफ रहेगा। तापमान 24 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। बारिश आने की संभावना नहीं है।

पिच रिपोर्ट
वानखेड़े की पिच आमतौर पर सपाट होती है, जो ओस पड़ने के बाद बल्लेबाजी के लिए और भी बेहतर हो जाती है। यहां पर हमें हर बार हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलता है। इस स्टेडियम में अब तक 27 वनडे मैच खेले गए हैं। जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 13 मैच जीते हैं जबकि गेंदबाजी करते हुए टीम ने 14 मुकाबलों में जीत हासिल की है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

भारत : हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल।

​​​​ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एडम जंपा, मिचेल स्टार्क, सीन एबॉट, एश्टन एगर।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button