Uncategorized

आइ एम जेनी, प्लीज काल मी…ऐसे मैसेज से सावधान, 600 लोग बने शिकार, बंटी- बबली ने बताई ठगी की पूरी कहानी

दुर्ग, आनंद विहार कालोनी पद्मनाभपुर निवासी बुजुर्ग से हुई ठगी के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पश्चिम बंगाल के कोलकाता से गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों ने ठगी के पूरे सिस्टम की जानकारी दी है। आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि वे लोग एक फर्जी काल सेंटर चलाते थे। जिसमें वे डेटिंग साइट पर आइडी बनाने, पंजीयन करने, कार्ड बनाने और डेट फिक्स करवाने के नाम पर ठगी करते थे। यदि कोई व्यक्ति बाद में अपने रुपये वापस मांगता तो वे रुपये लौटाने के प्रोसेसिंग फीस के नाम पर भी रुपये ऐंठते थे।

आरोपियों ने पद्मनाभपुर निवासी बुजुर्ग को जिगोलो (मेल सेक्स वर्कर) बनाने के नाम पर अपना शिकार बनाया था। आरोपियों ने बुजुर्ग से कहा था कि यदि वे सर्विस प्रोवाइडर (जिगोलो) बनते हैं तो उन्हें किसी भी महिला के एक डेटिंग करने पर 20 हजार रुपये मिलेंगे। इस तरह से आरोपियों ने पीड़ित से कुल 11 लाख रुपये की ठगी की थी। पुलिस ने इस गिरोह एक एक आरोपी को कोलकाता गिरफ्तार किया है और उसे दुर्ग लाया जा रहा है। साथ ही दो अन्य महिलाओं को नोटिस जारी पुलिस के समक्ष उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

एसपी डा. अभिषेक पल्लव ने इस मामले का पर्दाफाश किया। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने आनंद विहार कालोनी फेस-2 पद्मनाभपुर निवासी सोमीर कुमार चंद्रा ने इस गिरोह के खिलाफ शिकायत की थी। पीड़ित के पास 23 सितंबर 2022 को एकांश मोटर्स की ओर से एक मैसेज आया था। जिसमें लिखा था कि आइ एम जेनी, प्लीज काल मी, ट्रूली प्राइवेसी जेन्विन…। मैसेज में दिए गए नंबरों पर बात करने पर आरोपियों ने आनलाइन डेटिंग साइट का सदस्य बनाने का झांसा दिया और पंजीयन व आइडी बनाने सहित अन्य प्रक्रियाओं के नाम पर कुल 11 लाख रुपये की ठगी की थी। उन्होंने बताया कि ठगी के इस मामले में सौम्य ज्योति दास (23) निवासी बडोली मोहननपुर हाल निवासी संतोषपुर कोलकाता पश्चिम बंगाल और उसकी प्रेमिका प्रिया मंडल (27) निवासी जोधपुर कालोनी कोलकाता पश्चिम बंगाल को गिरफ्तार किया गया है। सौम्य ज्योति दास, किसी भी पीड़ित से कंपनी का मैनेजर संजय चौधरी बनकर बात करता था। वहीं आरोपी प्रिया मंडल कंपनी की एमडी बनकर बात करती थी और अपना नाम माही बताती थी। साथ में करने के दौरान ही दोनों आरोपियों में प्रेम संबंध स्थापित हो गया था और वे लोग शनिवार को शादी करने वाले थे। लेकिन, उसके पहले ही वे गिरफ्तार हो गए।

दोनों आरोपियों ने यह भी बताया कि ठगी के रुपयों से वे लोग देश के विभिन्न हिस्सों में घूमने जा रहेे थे। उन्होंने बताया कि इस गिरोह का मास्टर माइंड राकेश है। वो सर्वे पार्क संतोषपुर में लिंकिंग अर्थ टेक साल्यूशन एंड क्लाउड डाटा साल्यूशन नाम की कंपनी चलाता था। उसी कंपनी की आड़ में वे लोग इस तरह से ठगी करते थे। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी राकेश फरार है। गिरफ्तार आरोपियों के सहयोगी रेहान आलम को भी कोलकाता से पकड़ा गया है। आरोपी रेहान आलम ठगी के लिए लोगों के डेटा और जानकारी खरीदता था और नए नंबरों पर ब्लास्ट मैसेज साइट की माध्यम से मैसेज भेजता था। रेहान आलम को पुलिस उसे लेकर दुर्ग लौट रही है। इनके साथ टेलीकालर का काम करने वाली दो महिला दिशा बरुआ और शाहीन को नोटिस देकर दुर्ग बुलाया गया है। दिशा बरुआ, सलोनी और शाहीन, ईशानी बनकर लोगों से बात करती थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button