Uncategorized

रायपुर का टांटीबंध चौक बना एक्सीडेंट प्रोन जोन; हाईकोर्ट ने NHAI और राज्य शासन से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

बिलासपुर, छत्तीसगढ़ की सड़कों की दुर्दशा को लेकर हाईकोर्ट में चल रही जनहित याचिका की सोमवार को सुनवाई हुई। इस दौरान न्यायमित्र ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि राजधानी रायपुर के टांटीबंध चौक में ओवरब्रिज निर्माण के चलते एक्सीडेंट प्रोन जोन बन गया है और ट्रैफिक जाम रहता है। ऐसे ही हाटी से धर्मजयगढ़ रोड की हालत बहुत खराब है। इस पर एक्टिंग चीफ जस्टिस गौतम भादुड़ी और जस्टिस एनके चंद्रवंशी की डिवीजन बेंच ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) और राज्य शासन को अगली सुनवाई तक स्टेटस रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा है। केस की सुनवाई अब 17 अप्रैल को होगी।

इस जनहित याचिका की सुनवाई से पहले न्यायमित्र प्रतीक शर्मा ने प्रदेश के अलग-अलग शहरों की सड़कों का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान उन्होंने रिपोर्ट भी तैयार की है। इसमें रायपुर के टांटीबंध चौक में लंबे समय से बन रहे ओवरब्रिज का निरीक्षण किया, तब पता चला कि चौक में लगातार हादसे हो रहे हैं और निर्माण कार्य के चलते जाम की स्थिति भी निर्मित हो जाती है, जिसके कारण लोग परेशान हैं।

इसी तरह उन्होंने हाटी-धर्मजयगढ़ रोड का भी निरीक्षण किया, तब पता चला कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से हाटी-धरमजयगढ़-पत्थलगांव सड़क मार्ग के लिए उन्नयन कार्य को भारतमाला परियोजना में शामिल किया गया है, जिसके तहत धरमजयगढ़ से हाटी तक 24 किमी की सिंगल लेन की सड़क में डामरीकरण किया जा रहा है। लेकिन, यह काम काफी धीमी गति से चल रही है और पांच साल में काम पूरा नहीं हो सका है। उन्होंने सोमवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट में रिपोर्ट फाइल किया और तथ्यों से डिवीजन बेंच को अवगत कराया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button