राज्यशासन

चेट्रीचंड्र महोत्सव में सीएम बघेल बोले- सामाजिक कामों के लिए नवा रायपुर में सिंधी समाज को दी जाएगी जमीन

रायपुर, गुरुवार को रायपुर में आयोजित चेट्रीचंड्र महोत्सव के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सिंधी समाज को लेकर एक और घोषणा करते हुए कहा है कि, सिंधी पंचायत को सामाजिक कार्य के लिए नवा रायपुर में जमीन दी जाएगी। इससे पहले सीएम ने चेट्रीचंड्र उत्सव पर सरकारी छुट्टी का ऐलान किया था। महोत्सव में बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी समेत हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए।

रायपुर में बीते 3 सालों से कोविड-19 के चलते इस महोत्सव को सीमित संख्या में लोग मनाते थे, लेकिन इस बार सिंधी समुदाय ने खुलकर इस महोत्सव में एक दूसरे को खुशियां बांटी। जय स्तंभ चौक पर हजारों लोगों की तादाद देखने को मिली। चौराहे पर दो अलग-अलग मंच बनाए गए थे। जहां से कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दे रहे थे।

मंच के नीचे मौजूद महिलाओं और युवतियों का समूह पूरी मस्ती में झूमता नजर आया। मंच से सिंधी कलाकारों ने सिंधी गीतों की प्रस्तुतियां दी। आयो लाल झूलेलाल, लाल झूलेलाल, दमा दम मस्त कलंदर जैसे गानों पर लोग थिरकते दिखाई दिए।सिंधी समुदाय के मंच पर बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी भी पहुंची। मुंबई से आए सिंगर कमलेश कपूर एंकर महेश मोटलानी ने मुंबई रॉक बैंड के साथ यहां परफॉर्म किया। संगीता बिजलानी भी चेट्रीचंड्र महोत्सव के माहौल में झूमती नजर आईं। और रायपुर शहर के लोगों के बीच आकर जय झूलेलाल का नारा भी लगाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा लग रहा है कि रायपुर में मैं अपने परिवार के ही बीच आ गई हूंं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button