Uncategorized

नक्सलियों ने पर्चा जारी कर चर्चित नेताओं को दी मर्डर की धमकी, राजनीतिक गलियारों में दहशत का आलम

जगदलपुर, बस्तर के नारायणपुर जिला मुख्यालय के करीब दो अलग अलग जगह नक्सलियों ने बैनर पोस्टर और पर्चे फेक कर चेतावनी दी है. इसमें विकासखंड ओरछा के सप्ताहिक बाजार में नक्सलियों ने पर्चे फेंके. जिसमें छोटेडोंगर के सरपंच हरिमाझी, बैदराज और कोमल मांझी को गलती स्वीकार नहीं करने पर नेता सागर साहू के जैसे जान मारने की धमकी नक्सलियों के पूर्वी बस्तर डिविजन कमेटी ने दी हैं. शनिवार को पोस्टर बैनर जारी कर नक्सलियों ने यह धमकी जारी की है. एक अन्य बैनर में कुछ अन्य नेताओं का भी जिक्र किया गया है. बहरहाल इससे राजनीतिक गलियारों में दहशत का आलम है.

नारायणपुर विकासखंड के जिला मुख्यालय से 12 किमी दूर ग्राम बोरंड में सोलर वाटर टैंक पर नक्सलियों ने बैनर चस्पा किया है. इस बैनर में नक्लियों ने सरपंच सचिव और अन्य नेताओं को चेतावनी दी है. उन्हें सदा जीवन जीने की हिदायत दी गई है. यह पर्चे और बैनर नक्सलियों के नेलनार एरिया कमेटी के समदू के नाम से चस्पा किए गए हैं. ये पूरा मामला कुकड़ाझोर थाना क्षेत्र का है जिसके बाद इलाके में दहशत का माहौल है.

नारायणपुर नक्सल प्रभावित जिला है . जिले में नक्सलियों के आतंक का असर जगह जगह देखने को मिल रहा है.नक्सली बैनर पोस्टर लगाकर क्षेत्र में नक्सली दहशत बनाए रखने और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में है. छोटेडोंगर में भाजपा नेता सागर साहू की हत्या कर दी गई थी. इस हत्या की जिम्मेदारी नक्सलियों ने ली थी.

लोगों में दहशत

नक्सलियों की इस करतूत से लोगों में काफी दहशत है. निको माइनिंग कंपनी के एजेंट को भी नक्सलियों ने धमकी दी है. इस कंपनी में काम करने वाले वैदराज, कोमल मांझी और हरीराम मांझी को दलाल बताते हुए जनता के सामने आकर अपनी गलती मानने को कहा है. ऐसा नहीं करने पर हत्या कर देने की धमकी दी गई है.

पर्चे में यह लिखा है

पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी और नेलनार एरिया कमेटी ने पर्चा जारी कर लिखा है कि ” आमदाई खदान के दलाल निको कंपनी के एजेंट का काम करने वाले वैदराज, कोमल मांझी और हरीराम मांझी इन तीनों को जनता के सामने आकर अपनी गलती को मानना होगा. नहीं मानने पर भाजपा नेता सागर साहू की जैसी मौत की सजा मिलेगी और भी लोग इनके जैसे दलाल का काम ना करें.” यह फरमान जारी कर मौत की सजा देने नक्सलियों ने ओरछा थाना क्षेत्र में पोस्टर चस्पा की है. नक्सलियों ने तीन जनप्रतिनिधियों के नाम लिखकर उनके नाम अपनी अंतिम चेतावनी छोड़ी है. साथ ही साथ दूसरे पर्चे में ग्रामीणों को आखिरी चेतावनी दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button