Uncategorized

मोदी सरकार की तानाशाही के खिलाफ 26 मार्च को कांग्रेस का जिला एवं ब्लॉक स्तरीय सत्याग्रह

रायपुर,  केंद्र की मोदी सरकार के तानाशाही रवैये के खिलाफ 26 मार्च को प्रातः 11 बजे से सायं 5 बजे तक कांग्रेस द्वारा प्रदेश के समस्त जिला, नगर, ब्लॉक मुख्यालयों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के प्रतिमा स्थल पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन सत्याग्रह का आयोजन किया जायेगा। धरना प्रदर्शन  के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के प्रिय भजन वैष्णव जन तो तेने कहिये, जो पीड़ पराई जाने रे… का गायन करते हुये अहिंसात्मक सत्याग्रह किया जायेगा।

 प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने अडानी के भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने राहुल गांधी की संसद सदस्यता को खत्म करने का षड्यंत्र रचा हैं। सदन से लेकर सड़क तक राहुल गांधी देश की जनता का आवाज उठाते हैं। हर वर्ग के साथ न्याय की बात करते हैं जो मोदी सरकार की असफलताओं को आईना दिखाते हैं और यही बात मोदी सरकार बर्दाश्त नहीं कर पा रही है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि देश की जनता ने भाजपा को 303 सांसद दिए हैं जो देश हित में बात करेंगे लेकिन दुर्भाग्य की बात है यह 303 सांसद मिलकर देश की जनता की आवाज उठाने वाले राहुल गांधी को सदन में बोलने नहीं दिए और उनके सदस्यता समाप्त करा कर उन्हें चुप कराने का षड्यंत्र रचे हैं लेकिन वह असफल रहेंगे। राहुल गांधी जननेता है जो संसद से लेकर सड़क तक किसानों, नौजवानों, महिलाओं की हक की बात करते है, देश की ख़स्ता हालात और बढ़ती महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी, देश की गिरती अर्थव्यवस्था और मोदी सरकार की असफल योजनाओं पर जनता की आवाज उठाते हैं और उठाते रहेंगे।

खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष चुन्नी लाल साहू, प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में ओबीसी, एसटी, एससी और आरक्षित वर्गो की आवाज उठा रहे। मोदी सरकार देश की सरकारी संस्थाओं का निजीकरण कर आरक्षित वर्ग को मिलने वाले आरक्षण के अधिकार से वंचित करने का षड्यंत्र रच रही है जिसे बचाने के लिए कांग्रेस के नेता राहुल गांधी लगातार सदन में और सड़क में आवाज उठा रहे हैं। अडानी ने जिस एलआईसी और एसबीआई के पैसों में घोटाला किया है उस एलआईसी में और एसबीआई में ओबीसी वर्ग, एससी, एसटी और देश के नागरिकों का पैसा जमा है। उसी को बचाने राहुल गांधी जी संसद में मोदी और अडानी के रिश्तो पर सवाल खड़ा किए हैं। भाजपा आरक्षण विरोधी है, यही वजह है कि वह आरक्षित वर्ग को मिलने वाले हक अधिकार को खत्म करने के लिए काम कर रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button