Uncategorized

राहुल गांधी की सदस्यता समाप्ति को लेकर भाजपा ने कहा- पिछड़े वर्ग के अपमान पर राहुल ने क्यों नहीं मांगी माफी

रायपुर , कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म होने के बाद छत्तीसगढ़ में सियासी रार छिड़ी हुई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि पिछड़े वर्ग के अपमान पर राहुल गांधी ने माफी नहीं मांगी इसलिए कोर्ट ने उन्हें सजा सुनाई। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के मामले में 15 मिनट में कांग्रेसी कोर्ट गए थे मगर राहुल गांधी के मामले में 24 घंटे के बाद भी कोर्ट क्यों नहीं गए?

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता कि है कि कांग्रेस के लोग ही उनकी सदस्यता को खत्म करना चाहते हैं। मामले में कांग्रेस ने पटलवार किया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने आरोप लगाया कि मोदी ने अदाणी के भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के लिए राहुल की सदस्यता खत्म करने का षड़यंत्र रचा है।

राहुल गाधी की सदस्यता उनके अहंकार के कारण गई : साव

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साव ने पत्रकार वार्ता में कहा कि राहुल गाधी की सदस्यता उनके अहंकार और उनके द्वारा देश के ओबीसी समाज के अपमान और माफी न मांगने के कारण गई है। वे अपने आप को देश से बड़ा समझने की भूल कर बैठे हैं। उनकी सदस्यता तभी रद हो गई थी जब सूरत की एक अदालत ने उन्हें देश के समग्र ओबीसी समाज का अपमान करने के मामले में दोषी ठहराकर दो साल की सजा सुनाई थी। राहुल की सदस्यता जाने में भाजपा या केंद्र सरकार की कोई भूमिका नहीं है। उनकी सदस्यता अदालत के फैसले के साथ ही प्रभावी हो गई थी, बस प्रक्रिया का पालन करते हुए उसे नोटिफाई करना था जिसे लोक सभा सचिवालय ने कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button