रोजगार

Central Bank of India में 5000 पदों पर बंपर वैकेंसी; 30 अप्रैल तक कर सकेंगे आवेदन

नई दिल्ली:   Central Bank of India Recruitment 2023: अगर आप बैंकिंग की नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए खुश खबर है. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2023 ने बंपर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 20 मार्च 2023 से चल रही है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. साथ ही साइट पर जारी किए गए नोटिफिकेशन को देख सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी को अच्छी तरह पढ़ लें इसके बाद ही आवेदन करें. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने देशभर में 5000 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाकर इन रिक्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

आवेदन की तारीख
सेंट्रल बैंक में क्लर्क समेत अन्य पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है. 20 मार्च से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. 30 अप्रैल तक आवेदन करने की आखिरी तारीख है. युवाओं से अनुरोध है कि अंतिम तिथि का इंतजार नहीं करें. समय रहते इच्छुक कैंडिडेट्स आवेदन कर दें. 

ग्यता
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. बगैर ग्रुजेएट पास किए उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकते हैं. 

आयु सीमा
बैंकिंग क्षेत्र में करियर बनाना वाले युवाओं के लिए यह सुनहरा मौका है. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया एक साथ ब्लक में नौकरी निकाली गई है. इसमें सरकार द्वारा दिशा निर्देशों के हिसाब से आयु सीमा तय की गई है. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं. 

ऐसे करें आवेदन

स्टेप1- सबसे पहले बैंक के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

स्टेप2- बैंक की साइट पर दिए गए वैकेंसी लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप3- इसके बाद फॉर्म फ्लिअप करें.

स्टेप4- आवेदन शुल्क जमा करें.

स्टेप5- आवेदन भरने के बाद फॉर्म को अच्छे से एक बार पढ़ लें.

स्टेप6- आखिर में फॉर्म को सब्मिट कर डाउनलोड कर लें और फिर भविष्य के लिए एक कॉपी अपने पास रख लें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button