Games

हैदराबाद की पहली जीत, सीजन का पहला मैच हारा पंजाब; सनराइजर्स ने किंग्स को 8 विकेट से हराया, राहुल त्रिपाठी ने 48 बॉल पर बनाए 74 रन

हैदराबाद, नए कप्तान के साथ खेल रही सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL-2023 में पहली जीत हासिल की है। टीम ने पंजाब किंग्स को 8 विकेट से हराया। इस जीत से हैदराबाद की टीम पॉइंट्स टेबल के आठवें नंबर पर आ गई है, जबकि पंजाब छठे स्थान पर है। 

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में SRH ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 143 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद ने 17.1 ओवर में 2 विकेट पर टारगेट हासिल कर लिया।

धवन की पारी पर भारी पड़े राहुल के 74 रन
पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने 66 बॉल पर नॉटआउट 99 रन बनाकर पंजाब को 143 के स्कोर पर पहुंचाया, लेकिन राहुल त्रिपाठी ने 48 बॉल पर 74 रन बनाते हुए अपनी टीम को जिता दिया।

मैच के 5 टर्निंग पॉइंट्स…

  1. पावरप्ले में भुवी-यानसेन पावरप्ले में भुवनेश्वर कुमार और मार्को यानसेन ने SRH को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले में 3 विकेट लिए और पंजाब को बैकफुट पर धकेल दिया।
  2. मयंक मारकंडे की गेंदबाजी SRH के लिए डेब्यू कर रहे मयंक मारकंडे ने मिडिल ओवर्स में 4 विकेट लेकर पंजाब का स्कोर 88/9 कर दिया।
  3. शिखर धवन की पारी 88 पर नौवां विकेट गंवाने के बाद पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने आखिरी विकेट के लिए 30 बॉल पर 55 रन की पार्टनरशिप कर डाली। इस पार्टनरशिप में मोहित राठी ने 2 बॉल पर एक रन बनाया। धवन 99 के स्कोर पर नॉटआउट रहे।
  4. शुरुआती विकेट गंवा दिए 144 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी SRH की शुरुआत खराब रही। टीम ने 35 पर पहला और 45 पर दूसरा विकेट गंवा दिया। यहां से मैच SRH से दूर जाने लगा।
  5. राहुल त्रिपाठी की पारी शुरुआती विकेट गंवाने के बाद नंबर-3 पर उतरे राहुल त्रिपाठी ने 48 बॉल पर 74 रन की नाबाद पारी खेल कर अपनी टीम को जीत दिला दी। उन्होंने कप्तान ऐडन मार्करम के साथ 52 बॉल में 100 रन की पार्टनरशिप भी की। धवन ने पंजाब को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया, गेंदबाजों ने फेरा पानी पहले खेलने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने जीरो के स्कोर पर इनफॉर्म ओपनर प्रभसिमरन सिंह का विकेट गंवाया। उसके बाद टीम को लगातार झटके लगे। 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके। सैम करेन और शिखर धवन ही हैदराबादी गेंदबाजों का सामना कर सके। मयंक मारकंडे ने चार विकेट झटके। उमरान मलिक और मार्को जानसेन को दो-दो विकेट मिले। जवाब में हैदराबाद ने 27 रन ही बनाए थे कि हैरी ब्रुक आउट हो गए। उन्हें अर्शदीप ने बोल्ड कर दिया। हैरी के आउट होने के बाद नंबर-3 पर उतरे राहुल त्रिपाठी ने 48 गेंद पर नाबाद 74 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। त्रिपाठी ने कप्तान ऐडन मार्करम के साथ 52 बॉल में नाबाद 100 की पार्टनरशिप की। दूसरी ओवर पंजाब के गेंदबाज विकेट नहीं गिरा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button