राजनीति

ED अफसरों की पिटाई से कान के पर्दे फटे;AAP का आरोप-थर्ड डिग्री टॉर्चर कर बयान लिखवा रही एजेंसी

नईदिल्ली, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने बुधवार को कहा कि ED के अफसर थर्ड डिग्री टॉर्चर कर लोगों से जबरन बयान लिखवा रहे हैं। ED ने चंदन रेड्‌डी नाम के व्यक्ति को इतना पीटा कि उनके कान के पर्दे फाड़ दिए। संजय ने रेड्‌डी की मेडिकल रिपोर्ट भी दिखाई।

चंदन रेड्‌डी ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। इसमें लिखा है कि ED के अफसरों ने मुझसे उन कागजातों पर दस्तखत कराया, जिनकी जानकारी मुझे नहीं थी, जो फैक्ट मुझे पता नहीं थे। दस्तखत न करने पर इतना मारा कि मेरे कान के पर्दे फट गए।

चंदन रेड्‌डी ने अपनी याचिका में बताया- वहां कुछ ऐसे लोग थे जो ED अधिकारी नहीं थे और उन्होंने मारपीट की। संजय सिंह ने सवाल किया कि वो कौन से गुंडे हैं, जो ED ऑफिस में मारपीट कर जबरन बयान लिखवाते हैं। इसका खुलासा होना चाहिए।

अब इन्फोर्समेंट डिक्टेटरशिप बनी ED
संजय सिंह ने कहा- ED अब इन्फोर्समेंट डिक्टेटरशिप बन गई है। ED दबाव बनाकर, थर्ड डिग्री टॉर्चर कर झूठे बयान लिखवा रही है। चंदन रेड्डी के अलावा ED ने अरुण पिल्लई, समीर महेंद्रू, भूषण बेलगावी, मनासामी प्रभूने, राघव रेड्‌डी को भी प्रताड़ित किया है। इन्होंने भी कोर्ट में यह कहा कि हमें और हमारे परिवार को प्रताड़ित कर बयान लिए गए और लिखवाए गए।

सिसोदिया के PS को भी परेशान किया गया
संजय सिंह ने दावा किया कि मनीष सिसोदिया के PS रिंकू को लगातार प्रताड़ित किया गया। मैं संसद में इसका जवाब भी दूंगा, ED के अधिकारियों को बुलाया जाए। ये कैसे लोगों को मार रहे हैं? क्या ये कानून से ऊपर हैं।

बेटियों के नाम की धमकी
संजय सिंह ने आरोप लगाया कि लोगों को बेटियों के नाम की धमकी देकर दस्तखत कराए जा रहे हैं। एक व्यक्ति को कहा गया तेरी बेटी कॉलेज कैसे जाएगी हम देखेंगे। अरुण पिल्लई की पत्नी, बेटी को डराया धमकाया गया। समीर महेंद्रू ने कोर्ट में लिखकर कहा कि उनसे जबरन बयान लिया गया। आबकारी मामले में ही यह सारे बयान लिए गए। जिसे घोटाला बताया जा रहा है।

संजय सिंह ने कहा- ये वो लोग हैं जो बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा लेकर आए थे। उन्होंने दावा किया कि यह सब साबित करता है कि दिल्ली आबकारी घोटाला नहीं, बल्कि हिटलर के गैस चैंबर में ED गन पॉइंट पर बयान लिखवा रही है। सारा झूठा और बेबुनियाद मामला बना रही है। झूठे आधार पर आप कैसे मुकदमा बना सकते हैं। झूठे बयान बनाने वालों पर मुकदमा होना चाहिए।

मनीष सिसोदिया तिहाड़ में कैद
मनीष सिसोदिया शराब नीति केस में आरोपी हैं। वे अभी तिहाड़ में बंद हैं। वे राउज एवेन्यू कोर्ट और दिल्ली हाईकोर्ट में जमानत के लिए अपील कर चुके हैं। कोर्ट उनकी न्यायिक हिरासत 17 अप्रैल तक बढ़ा चुकी है।

AAP नेता सत्येंद्र जैन को भी ED ने अरेस्ट किया था
दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर रहे सत्येंद्र जैन को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 30 मई 2022 को गिरफ्तार किया था। आय से अधिक संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैन, उनकी पत्नी पूनम और अन्य पर मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि जैन ने कथित तौर पर दिल्ली में कई शेल कंपनियां बनाई या खरीदी थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button