कानून व्यवस्था

लापता शिक्षक समेत पत्नी एवंं वृद्ध माता की लाश घर में मिली; पुत्र पर हत्या का संदेह, पुलिस जांच शुरु

महासमुंद, छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के सरायपाली इलाके ग्राम पुटका से जघन्य हत्या की एक बड़ी खबर आ रही है जहां हफ्ते भर से लापता पति पत्नी एवं उनकी वृद्ध माता की लाश बरामद की गई है। हत्या के बाद तीनों की लाश को घर के ही एक कमरे में बंद कर दिया गया था। प्रारंभिक जांच में हत्या का संदेह उसी के पुत्र पर है। मृतक की पहचान शिक्षक प्रभात भोई 52 वर्ष , उसकी पत्नी एवं उसकी वृद्ध माता के रुप में की गई है।

इस जघन्य हत्याकांड का खुलासा आज मंगलवार की सुबह हुआ जब मृतक के मोबाइल से एक मैसेज का पता चला। मृतक के मोबाईल मैसेज में सोमवार को घर वापस आने का उल्लेख था। मगर सोमवार को नहीं लौटने पर परिजनों ने पुन: पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर उसके घर की तलाशी ली जहां तीनों की लाश क्षत-विक्षत हालत में मिली। इसके बाद गांव में सन्नाटा पसर गया। हत्या का करण ज्ञात नहीं हो पाया है। पुलिस ने संदेही युवक को हिरासत में ले लिया है।

बताया गया है कि शिक्षक प्रभात भोई सरायपाली के समीप ग्राम पुटका का निवासी था था तथा उसे हफ्ते भर से परिवार समेत लापता बताया गया था। मृतक के पुत्र एवं परिजनों ने प्रभात भोई, उनकी पत्नी एवं उनके वृद्ध माता को लापता बता बता कर इसकी शिकायत निकटस्थ सिंघोडा थाने में की थी लेकिन लेकिन हफ्ते भर से उनका पता नहीं चल रहा था।

बताया गया है कि शिक्षक प्रभात भोई गांव से बाहर अपने नए मकान में पिछले 2 साल से रह रहे थे। परिवार में पत्नी मां और बेटे रहते थे। उनका चोटा पुत्र रायपुर में पढाई करता है। श्री भोई समीपस्थ ग्राम पैकिंन में प्रभारी प्राचार्य थे। ग्रामीणों के अनुसार पिछले कुछ समय से उनका लड़का काम धाम नहीं कर रहा था एवं नशे का आदी हो गया था । इसी बीच मोबाइल चोरी आदि मामले में पिछले दिनों उसे बसना थाने में भी उसे बंद कर दिया गया था जिसे छुड़ाकर लाया गया था। इसी के चलते कहा-सुनी हुई थी। आशंका है कि इसी के चलते पुत्र ने घटना को अंजाम दिया। तीनों की हत्या कब और कैसे की गई ? इसका खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस मामले की बारीकी से जांच कर रही है। बताया गया है कि पिछले महीने भर से शिक्षक प्रभात भोई तनाव में नजर आ रहे थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सरायपाली अस्पताल भेज दिया है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button