Games

Asia Cup के लिए टीम इंडिया घोषित; पाकिस्तान से विदेशी धरती पर होगी भिड़ंत, अब होगा हिसाब

नईदिल्ली, एमर्जिंग एशिया कप के लिए बीसीसीआई ने महिला टीम का ऐलान कर दिया है. अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाले अधिकतर खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है. टूर्नामेंट के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच भी रोचक भिड़ंत देखने को मिलेगी. दोनों ही टीमें एक ग्रुप में हैं. आक्रामक बैटर श्वेता सेहरावत को टीम की कमान मिली है.

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के वेन्यू को लेकर अभी विवाद चल रहा है. इस बीच बीसीसीआई ने एमर्जिंग एशिया कप के लिए भारतीय महिला-ए टीम घोषित कर दी है. पिछले दिनों अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाले अधिकतर खिलाड़ियों को इस टीम में भी जगह मिली हैै. श्वेता सेहरावत को टीम का कप्तान बनाया गया है. उन्होंने वर्ल्ड कप में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया था. 

एशियन क्रिकेट काउंसिल की ओर से पहली बार महिलाओं का एमर्जिंग एशिया कप आयोजित किया जा रहा है. कुल 8 टीमें इसमें शामिल हो रही हैं. मुकाबले 12 से 21 जून तक हॉन्ग कॉन्ग में खेले जाएंगे. भारत और पाकिस्तान की महिला टीम को एक ही ग्रुप में रखा गया है. भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 17 जून को होगी. फाइनल 21 जून को खेला जाएगा.19 साल की श्वेता सेहरावत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया था और 7 पारियों में 297 रन बनाए थे. वहीं 17 साल की लेग स्पिनर पार्शवी चोपड़ा ने पहले महिला आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हुए 11 विकेट लिए थे. इसके अलावा टी20 लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाली 20 साल की श्रेयांका पाटिल और कनिका आहूजा को भी टीम में जगह मिली है.

टूर्नामेंट की बात की जाए तो 8 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप-ए में भारत, पाकिस्तान के अलावा हॉन्ग कॉन्ग और थाईलैंड की महिला टीम को जगह दी गई है. ग्रुप-बी में श्रीलंका, मलेशिया, बांग्लादेश और यूएई को जगह मिली है. भारत को पहले मुकाबले में 13 जून को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ उतरना है. 15 जून को थाईलैंड से तो 17 जून को पाकिस्तान से अहम मुकाबला खेलना है. 

दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी. सेमीफाइनल के मुकाबले 19 जून को होंगे जबकि फाइनल 21 जून को होगा. भारतीय महिला टीम में श्वेता सेहरावत के अलावा सौम्या तिवारी, तृषा गोंगडी, मुस्कान मलिक, श्रेयांका पाटिल, कनिका आहूजा, उमा छेत्री (विकेटकीपर), ममता मदीवाला (विकेटकीपर), तिट्स साधु, यशश्री एस, काशवी गौतम, पार्शवी चोपड़ा, मन्नत कश्यप और बी अनुषा को जगह मिली है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button