राजनीति

वन मंत्री अकबर के बंगले में डिनर पार्टी में चुनावी मंथन; सीएम बघेल, कुमारी सेलजा, महंत और मरकाम समेत चुनिंदा नेता शामिल हुए

रायपुर, शुक्रवार रात वन मंत्री मोहम्मद अकबर के बंगले मे डिनर पार्टी रखी गई। जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, सत्यनारायण शर्मा और धनेन्द्र साहू पहुंचे।

बस्तर में हुए सम्मेलन के बाद रखी गई इस बैठक के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि चुनाव से पहले सत्ता और संगठन के बीच समीकरण बनाने की पूरी कोशिश कुमारी सेलजा कर रही हैं। इस बीच मोहम्मद अकबर की तरफ से उन्हें डिनर के लिए न्योता भेजा गया। जहां कुछ चुनिंदा नेताओं के बीच राजनीतिक चर्चा हुई।

बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, मोहम्मद अकबर प्रदेश प्रभारी को रात्रि भोज पर बुलाए थे। इस बीच कुछ राजनीतिक चर्चाएं भी हुईं है। जिसमें बस्तर संभाग में हुए सम्मेलन के बाद इसे जिला स्तर और विधानसभा स्तर पर कैसे ले जाना है। इस पर रणनीति बनी है।

भूपेश बघेल से जब ये पूछा गया कि विधानसभा चुनाव को लेकर क्या आने वाले समय में और भी मंत्रियों के घर भी बैठकें होंगी, इस पर उन्होंने कहा, कभी भी किसी के यहां बैठक हो सकती है। इधर डिनर पार्टी से निकलने के बाद मोहन मरकाम ने कहा, अभी सभी संभागों में कांग्रेस का सम्मेलन होना है। जगदलपुर सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को अभी से जुटने के लिए कहा गया है।

मोहन मरकाम ने कहा, 7 जून को बिलासपुर, 8 जून को दुर्ग और 17 जून और 19 जून को अन्य संभागों में कांग्रेस का सम्मेलन प्रस्तावित है। इसमें कार्यकर्ताओं से रुबरु होंगे और आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को टिप्स भी देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button