Games

बेन स्टोक्स के 155 रन बेकार, ऑस्ट्रेलिया ने जबड़े से छीनी जीत, इंग्लैंड पर 2-0 की बढ़त

नई दिल्ली. एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने लगातार दूसरे मुकाबले में रोमांचक जीत हासिल की है. मेजबान इंग्लैंड की टीम को लॉड्स टेस्ट में 44 रन से हराकर पैट कमिंस की टीम ने 2-0 की बढ़त हासिल की. मैच के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया से मिले 371 रन के लक्ष्य का पीछा करती हुई इंग्लैंड की पूरी टीम 327 रन पर सिमट गई. कप्तान बेन स्टोक्स ने जुझारू पारी खेलते हुए शतक जमाया लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए.

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 416 रन बनाए थे जबकि इंग्लैंड की पूरी टीम पहली पारी में 325 रन पर सिमट गई थी. ऑस्ट्रेलिया की टीम 108 रन की बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी में 279 रन पर ऑलराउट हुई और इंग्लैंड के सामने 371 रन का लक्ष्य रखा. दूसरी पारी में इंग्लैंड के कप्तान ने 155 रन की मैराथन पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए. इसके अलावा बेन डकेट ने 83 रन की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोस हेजलवुड ने 3-3 विकेट चटकाए.

पहली पारी में स्मिथ का शतक 

ऑस्ट्रेलिया के लिए लॉड्स टेस्ट की पहली पारी में स्टीव स्मिथ ने शानदार शतकीय पारी खेली. 184 गेंद पर 15 चौके लगाते हुए उन्होंने 110 रन की पारी खेली. ट्रेविस हेड ने 77 जबकि डेविड वार्नर ने 66 रन की पारी खेली थी. इन पारियों के दम पर ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 416 रन का स्कोर खड़ा किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button