कानून व्यवस्था

CG में ऑनलाइन सट्टे का बेंगलुरू कनेक्शन; फर्जी बैंक खातों से 50 करोड़ का ट्रांजेक्शन,12 करोड़ सीज, 4 गिरफ्तार

बिलासपुर, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पुलिस ने ऑनलाइन सट्टेबाजों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए बेंगलुरू कनेक्शन का खुलासा किया है। साथ ही मोबाइल दुकान संचालक समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपी बैंक कर्मचारियों से मिलकर ट्रेडिंग के बहाने अकाउंट खुलवाते थे, जिसका उपयोग सट्टे के लिए लेनदेन में किया जाता था। ऐसे 24 अकाउंट की पहचान की गई है। 275 बैंक अकाउंट को होल्ड करा कर करीब 12 करोड़ 30 लाख रुपए को सीज कराया। 10 लाख रुपए कैश, 30 मोबाइल, 10 लैपटॉप और 10 ATM कार्ड बरामद किया गया है।

SP संतोष कुमार सिंह ने बताया कि तारबाहर थाने में ऑनलाइन सट्टे के केस में FIR किया गया है, जिसमें करीब दर्जन भर स्टूडेंट से ट्रेडिंग के नाम पर फर्जी बैंक अकाउंट खोला गया और उसमें करीब 50 करोड़ से अधिक का लेनदेन किया गया। मामले की जांच सिविल लाइन CSP और प्रशिक्षु IPS संदीप पटेल के नेतृत्व में की जा रही है।

बैंक खातों का प्रयोग ऑनलाइन सट्टा खेलने के लिए रकम लेन देन में किया गया है। फर्जी बैंक खाता खोलने के लिए सार्थक और क्षितिज ने स्कूल- कॉलेज में पढ़ने वाले अपने जान पहचान के स्टूडेंट्स को शेयर ट्रेंडिंग और कमीशन देने का लालच देकर फर्जी बैंक खाता खुलवाया था। बैंक में पैसों के ट्रांजेक्शन में इस्तेमाल होने वाले आईडी पासवर्ड, UPID, कार्ड उपलब्ध कराने का काम करते थे।

ऑनलाइन सट्‌टेबाजों का बेंगलुरू कनेक्शन
सिविल लाइन CSP व प्रशिक्षु IPS संदीप पटेल ने बताया कि जांच के दौरान बैंक से जानकारी लेकर पुलिस ने जब सरकंडा के क्षितिज भारद्वाज पिता राकेश भारद्वाज को पकड़ कर पूछताछ की, तब बैंक कर्मी सार्थक का नाम सामने आया। सार्थक अभी फरार है। वहीं, गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ के बाद उनका बेंगलुरू कनेक्शन का पता चला। बेंगलुरू में बैठकर रजत जैन पिता अमरचंद जैन (27) बैंक के अकाउंट को यूपीआई आईडी के जरिए ऑपरेटर कर पैसों की लेनदेन करता था। इस मामले में सट्‌टेबाजों के साथ काम करने वाले सरकंडा के कार्तिक विश्वकर्मा पिता जगदीश विश्वकर्मा (19) और मोबाइल दुकान संचालक बॉबी जाघव पिता तोरन जाधव (28) को गिरप‌तार किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button