राजनीति

‘मेरी लड़ाई आज से शुरू, NCP को तोड़ने वाले को सबक सिखाऊंगा’, कराड में शरद पवार का शक्ति प्रदर्शन

पुणे, पीटीआई, महाराष्ट्र में एनसीपी नेता अजित पवार के बगावत के बाद सोमवार को पार्टी प्रमुख शरद पवार ने शक्ति प्रदर्शन किया। शरद पवार ने सतारा जिले के कराड में राज्य के पहले मुख्यमंत्री यशवंतराव चव्हाण को श्रद्धांजलि अर्पित की और अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र और देश में सांप्रदायिक विभाजन पैदा करने वाली ताकतों से लड़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमारे कुछ लोग दूसरों दलों को तोड़ने की भाजपा की रणनीति का शिकार हो गए हैं।

शरद पवार ने भाजपा पर समाज में डर पैदा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि हमें देश में लोकतंत्र की रक्षा करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने एनसीपी को तोडने की कोशिश की , हम उन्हें उनकी असली जगह दिखाएंगे।सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ मेरी लड़ाई आज से शुरू हो रही है। ऐसे विद्रोह होते रहते हैं। मैं पार्टी का पुनर्निर्माण करूंगा। एनसीपी प्रमुख ने कहा कि आज महाराष्ट्र और देश में कुछ समूहों द्वारा जाति और धर्म के नाम पर समाज में दरार पैदा की जा रही है। विद्रोही वापस लौट सकते हैं, लेकिन इसकी एक समय सीमा है।

महाराष्ट्र में बड़ा उलटफेर

बता दें कि एनसीपी नेता अजित पवार ने रविवार को महाराष्ट्र में शिंदे सरकार को 40 विधायकों के साथ अपना समर्थन दे दिया और राज्य के नए डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली। उन्होंने कहा कि हमने एनसीपी के रूप में शिंदे सरकार को समर्थन दिया है, जबकि एनसीपी ने इससे इनकार किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button