राजनीति

पुराने नेताओं से अकेले में मिलेंगे; सर्वे रिपोर्ट, शिकायतें व रणनीति साथ लेकर आ रहे हैं अमित शाह

रायपुर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 5 जुलाई को शाम करीब 6 बजे रायपुर पहुंचेंगे। उनके इस दौरे के पीछे कई कारण बताए जा रहे हैं। पुराने और नए नेताओं में तालमेल न होने की वजह से पार्टी कमजोर हो रही है। इसकी पुष्टि शाह की टीम ने पहली सर्वे रिपोर्ट में किया है। इसके बाद ही उन्होंने तत्काल प्रभाव से छत्तीसगढ़ की कमान अपने हाथों में ले ली है।

वे गुरुवार की शाम को आने के बाद प्रदेश के पांच बड़े पुराने नेताओं के साथ एक बड़ी बैठक करेंगे। इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर बात होगी। ये पांच नेता कौन हैं। हालांकि अभी तक इसके केवल कयास ही लगाए जा रहे हैं। इनकी लिस्ट शाह की टीम चार जुलाई की शाम को भेजेगी।

6 जुलाई को करीब सुबह 11 बजे वे कार्यालय से ही वापस लौट जाएंगे। बताया जा रहा है कि अमित शाह भाजपा कुशाभाऊ ठाकरे प्रदेश कार्यालय आएंगे। यहीं पर एक रात रुकेंगे, उनके और सहयाेगियों के लिए 8 कमरे तैयार किए जा रहे हैं। अमित शाह की एक टीम रायपुर पहुंच चुकी है।

उन्होंने कार्यालय में कमान भी संभाल ली है। बताया जा रहा है कि उनके पास लगातार नई और पुरानी टीम के बीच तालमेल न होने की शिकायतें पहुंच रही थी। हाल ही में हुए कुछ कार्यक्रम में इस तरह के गैप को नोटिस भी किया। कई और गंभीर शिकायत पत्र भी शाह के कार्यालय में भेजे गए। उसमें कुछ शिकायतों की जांच शाह ने अपने स्तर पर करवाई है। वे जांच रिपोर्ट साथ लेकर आएंगे।

शाह की 150 लोगों की टीम छत्तीसगढ़ में जुटी
शाह की 150 लोगों की टीम पिछले एक महीने से छत्तीसगढ़ में काम कर रही है। 4-5 दिन पहले इस टीम में कुछ लोग और जुड़े हैं। बताया जा रहा है कि शाह की टीम ने एक प्राइमरी सर्वे भी कराया है। इसमें भाजपा की स्थिति बहुत बेहतर नहीं आई है। जिन सीटों पर खराब स्थिति है, उनकी समीक्षा भी की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button