कानून व्यवस्था

नौकरी छोडकर इंजीनियर ने चोरी को बनाया पेशा; चुराई 40 बाइक, रेपिडो में भी चलाता था गाड़ी

रायपुर, राजधानी में बाइक चोरी करने वाले आरोपी राहुल वर्मा को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह एक इंजीनियर है। उसके पास से चोरी की 40 गाड़ियां जब्त की गई हैं। अलग-अलग थाना क्षेत्रों से यह बाइक चोरी किया था। जहां तेल खत्‍म हो जाता वहीं गाड़ी को छोड़कर दूसरी चुराकर ले जाता था।

वह बड़े ही शातिर व प्रोफेशनल तरीके से घटनाओं को अंजाम देता था। राहुल वर्मा पूर्व में इंजीनियर की नौकरी कर चुका है। उसके खिलाफ चोरी के 16 दोपहिया वाहनों में थाना सिविल लाइन, आजाद चौक, न्यू राजेन्द्र नगर, देवेन्द्र नगर, खम्हारडीह, कोतवाली, सरस्वती नगर, पंडरी और थाना जीआरपी रायपुर में अपराध दर्ज है।

पेट्रोल खत्म होने पर सड़क पर छोड़ देता था बाइक

मंगलवार को रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल और एएसपी अभिषेक माहेश्वरी ने मामले का राजफाश करते हुए बताया कि शहर में बाइक चोरी को रोकने के लिए अलग टीम बनाई गई है। टीम को सूचना मिली कि कोई ऐसा चोर है जो बाइक चोरी करता है और पेट्रोल खत्म होने पर वह वहीं छोड़ कर दूसरी चोरी कर फरार हो जाता है। ऐसे में टीम जांच में जुटी और उसके सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जिसके बाद आरोपी को पकड़ा गया। उससे पूछताछ में जहां-जहां चोरी की बाइक को रखना बताया, वहां से गाड़ियां बरामद की गई। वहीं अन्य की पतासाजी में टीम लगी है।

चोरी का तरीका

आरोपी राहुल वर्मा शातिर दोपहिया वाहन चोर है। जो वाहन को एक स्थान से चोरी कर दूसरे स्थान पर जाकर चोरी की पहली वाहन पेट्रोल समाप्त होने पर उसी स्थान पर छोड़कर दूसरे स्थान में खड़े दोपहिया वाहन को चोरी कर ले जाता था। वह बीटेक की पढ़ाई किया है जो पूर्व में इंजीनियर की नौकरी कर चुका है। वह आफलाइन रेपिडो में चोरी किए गए दोपहिया वाहनों का उपयोग कर सवारियों को लाने ले-जाने सहित स्वयं भी उपयोग करता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button